Hindi Newsऑटो न्यूज़Toyota Innova Hycross waiting period comes down to 52 weeks Check all details here

7-सीटर छोड़ इस 8-सीटर कार पर टूट पड़े लोग, 52 हफ्ते पहुंचा वेटिंग पीरियड; नहीं थम रही इसकी डिमांड

अगर आप टोयोटा की इनोवा हाईक्रॉस खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो यह खबर आपके काम की है। जी हां, क्योंकि आज हम यहां पर इसके वेटिंग पीरियड के बारे में बताने जा रहे हैं। आइए इसकी डिटेल्स जानते हैं।

Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीWed, 14 Feb 2024 11:58 PM
हमें फॉलो करें

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर्स (Toyota Kirloskar Motors) ने फरवरी 2024 के लिए अपने कारों की अपडेटेड वेटिंग पीरियड लिस्ट जारी कर दी है। अधिकांश कारें समान वेटिंग पीरियड के साथ आती हैं। हालांकि, टोयोटा रुमियन, अर्बन क्रूजर हायराइडर और हाईक्रॉस के लिए स्टैंडबाय पीरियड बदल गई है। अगर आप टोयोटा की इनोवा हाईक्रॉस खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो यह खबर आपके काम की है। जी हां, क्योंकि आज हम यहां पर इसके वेटिंग पीरियड के बारे में बताने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- टूटे सारे रिकॉर्ड! ₹6 लाख की इस SUV को ताबड़तोड़ 1 लाख लोगों ने खरीदा, कंपनी ने खुश होकर लॉन्च किया ये नया प्लेटफॉर्म

किस पर कितना वेटिंग पीरियड?

चालू माह फरवरी 2024 के लिए थ्री-लाइन एमपीवी के पेट्रोल वैरिएंट का वेटिंग पीरियड बुकिंग के दिन से 24 सप्ताह या 6 महीने तक है। दूसरी ओर हाइब्रिड वैरिएंट के लिए वेटिंग पीरियड 13 महीने या 52 सप्ताह तक जाता है। खास रूप से ऑटोमेकर ने अभी भी हाइक्रॉस के टॉप-स्पेक ZX और ZX(O) वैरिएंट के लिए बुकिंग फिर से शुरू नहीं की है।

हाईक्रॉस का फ्लेक्स-फ्यूल वैरिएंट

टोयोटा कंपनी हाईक्रॉस के फ्लेक्स-फ्यूल वैरिएंट पर भी काम कर रही है, जिसे हाल ही में भारत मोबिलिटी एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था। टोयोटा का दावा है कि यह इंजन 80 प्रतिशत तक इथेनॉल मिश्रण के साथ पेट्रोल पर चल सकती है।

कीमत कितनी है? 

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस की कीमत 18.55 लाख रुपये से शुरू होती है और 29.72 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है। यह एमपीवी कार 7-सीटर और 8-सीटर लेआउट में आती है।

इंजन और पावरट्रेन 

इनोवा हाईक्रॉस कार में 2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है, जो 186ps की पावर और 206nm का टॉर्क जनरेट करती है। इसके नॉन हाइब्रिड वर्जन में भी यही इंजन लगा है, जो 174ps की पावर और 205nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें हाइब्रिड इंजन के साथ e-CVT गियरबॉक्स दिया गया है, जबकि नॉन-हाइब्रिड वर्जन के साथ सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन रखा गया है। इनोवा हाईक्रॉस के स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वर्जन का माइलेज 21.1 किलोमीटर प्रति लीटर है। 

ऐप पर पढ़ें