Hindi Newsऑटो न्यूज़toyota innova Hycross hybrid waiting period for february 2024 is 56 weeks

सबको चाहिए टोयोटा की यही 7–सीटर! इसे अपना बनाने टूट पड़े ग्राहक; बंपर बुकिंग ने 56 हफ्ते तक बढ़ाई वेटिंग 

टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस के हाइब्रिड वेरिएंट (Toyota Innova) को खरीदने के लिए ग्राहकों को लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। बता दें कि इसका वेटिंग पीरियड फरवरी महीने में भी लगभग 56 हफ्ते देखा जा रहा है।

Ashutosh Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 19 Feb 2024 11:53 AM
हमें फॉलो करें

भारतीय ग्राहकों के बीच टोयोटा के कारों की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है। कंपनी के कुछ मॉडल की डिमांड इतनी ज्यादा बढ़ गई है कि इसका वेटिंग पीरियड कई महीने आगे तक चल रहा है। अगर आप टोयोटा की सबसे अधिक बिकने वाली इनोवा हाइक्रॉस (Innova Hycross) के हाइब्रिड वेरिएंट को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो अभी आपको लंबा इंतजार करना होगा। बता दें कि टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस की जनवरी, 2024 में सबसे अधिक 6,798 यूनिट बिक्री हुई। इस दौरान इनोवा हाइक्रॉस ने सालाना आधार पर 376.38 पर्सेंट का ग्रोथ हासिल किया। आइए जानते हैं वेटिंग पीरियड और कार के फीचर्स के बारे में विस्तार से।

अभी कितना है वेटिंग पीरियड
टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस के हाइब्रिड वेरिएंट के लिए वर्तमान में ग्राहकों को 12 से 13 महीने तक इंतजार करना होगा। टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस के इस वेरिएंट पर फरवरी महीने में करीब 56 महीने तक का वेटिंग पीरियड चल रहा है। बता दें कि यह वेटिंग पीरियड पूरे देश में लागू होता है जो बुकिंग की तारीख से मानी जाती है।

10-इंच की बड़ी स्क्रीन से लैस है कार
बता दें कि टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस 7 सीटर और 8 सीटर कॉन्फिगरेशन में आती है। इस एसयूवी में ग्राहकों को 991 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। दूसरी ओर एसयूवी के इंटीरियर में ग्राहकों को 10-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट डिस्प्ले, 10-इंच का रियर पैसेंजर डिस्प्ले, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वेंटीलेटेड सीटें, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा, वायरलेस फोन चार्जिंग और कनेक्ट कार टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स मिलते हैं।

कुछ ऐसा है कार का इंजन
अगर कार के पावपट्रेन की बात करें तो इनोवा हाइक्रॉस हाइब्रिड वेरिएंट में 2 लीटर के पेट्रोल इंजन के साथ इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है जो 186bhp की अधिकतम पावर और 2006Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है। कंपनी इस वेरिएंट में 21 किलोमीटर माइलेज देने का दावा करती है। जबकि टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 19.77 लाख रुपये से टॉप मॉडल में 30.68 लाख रुपये तक जाती है। 

ऐप पर पढ़ें