Hindi Newsऑटो न्यूज़Toyota Innova Hycross and Hyryder hybrid bookings closed know reason here

ऐसा क्या हुआ कि टोयोटा को अपनी इन दो नई SUVs की बुकिंग बंद करनी पड़ी? वजह जान आप भी चौंक जाएंगे

भारतीय बाजार में टोयोटा की दो नई SUVs काफी ज्यादा डिमांड में हैं। बुकिंग शुरू होने के बाद ग्राहक इन दो SUVs पर ऐसा टूटे कि टोयोटा को इन दोनों की बुकिंग ही बंद करनी पड़ी। आइए इसकी डिटेल जानते हैं।

लाइव हिंदुस्तान नई दिल्लीMon, 30 Jan 2023 10:56 AM
हमें फॉलो करें

टोयोटा ने अपनी दो नई नवेली बेहतरीन SUVs की बुकिंग को बंद कर दिया है। टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस और टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर को बुक करने वाले ग्राहकों को अब कुछ दिनों तक इंतजार करना होगा। भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद से ही इन दोनों SUVs की काफी ज्यादा डिमांड देखी जा रही थी। बुकिंग बंद होने के पीछे के कारण की बात करें तो जानकारी के मुताबिक कंपनी के पास इतनी ज्यादा सप्लाई नहीं है, जितनी मार्केट में इस एसयूवी की डिमांड है। आपको बता दें कि इन दोनों SUVs को खरीदने के लिए आपको लंबा इंतजार भी करना पड़ेगा, क्योंकि इन दोनों पर लंबा वेटिंग पीरियड भी चल रहा है।

इन दो वैरिएंट की अभी भी कर सकते हैं बुकिंग

भारत में टोयोटा किर्लोस्कर मोटर द्वारा बेचे जाने वाले दो पावरफुल हाइब्रिड मॉडल इनोवा हाईक्रॉस और अर्बन क्रूजर हायराइडर अस्थायी रूप से बुकिंग के लिए उपलब्ध नहीं हैं। इस समय केवल सामान्य पेट्रोल इंजन वाली बेस मॉडल इनोवा हाइक्रॉस के लिए बुकिंग की जा सकती है। इसके अलावा हायराइडर के प्रीमियम माइल्ड-हाइब्रिड मॉडल को बुक किया जा सकता है।

किसके लिए कितना इंतजार करना पड़ेगा?

आपको बता दें कि हायराइडर माइल्ड-हाइब्रिड एमटी मॉडल का वेटिंग पीरियड 15 से 10 महीने का है, जबकि V माइल्ड-हाइब्रिड MT ऑल-व्हील ड्राइव के साथ केवल 3-4 महीने का वेटिंग पीरियड है।

G और V माइल्ड-हाइब्रिड ऑटोमैटिक मॉडल के लिए सिर्फ एक महीने इंतजार करना पड़ेगा। हालांकि, S माइल्ड-हाइब्रिड MT और AT मॉडल के लिए क्रमशः 36 महीने और 27 महीने तक का वेटिंग समय है। अगर आप पावरफुल हाइब्रिड मॉडल की तलाश में हैं, तो आपको ग्रेड S, V और G मिल सकती है। S स्ट्रांग हाइब्रिड AT 5 से 6 महीने के इंतजार के बाद तक ग्राहकों के लिए उपलब्ध नहीं होगा। G स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड के लिए 6 से 7 महीने का इंतजार मानक है।

ऐप पर पढ़ें