DA Image
हिंदी न्यूज़ › ऑटो › कम दाम में ये बेस्ट सेलिंग गाड़ियां खरीदने का आखिरी मौका, 1 अक्टूबर से हो जाएंगी महंगी
ऑटो

कम दाम में ये बेस्ट सेलिंग गाड़ियां खरीदने का आखिरी मौका, 1 अक्टूबर से हो जाएंगी महंगी

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Tue, 28 Sep 2021 01:57 PM
कम दाम में ये बेस्ट सेलिंग गाड़ियां खरीदने का आखिरी मौका, 1 अक्टूबर से हो जाएंगी महंगी

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (TKM) अपने ग्राहकों को एक और तगड़ा झटका देने जा रहा है। बीते दिनों कंपनी ने अपनी मशहूर सेडान कार यारिस को डिस्कंटीन्यू किया था और अब कंपनी ने घोषणा की है कि वो अगले महीने से अपने वाहनों की कीमत में इजाफा करेगी। ये नई कीमतें 1 अक्टूबर से लागू होंगी। यानी कि कम कीमत में टोयोटा की गाड़ियां खरीदने का ये आखिरी मौका है। 


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टोयोटा ने वाहनों की लागत मूल्य बढ़ने के कारण कीमत में इजाफा करने का फैसला किया है। हालांकि टोयोटा ने अभी इस बात की कोई जानकारी साझा नहीं की है कि वाहनों की कीमत में कितने प्रतिशत बढ़ोतरी की जाएगी। ये अलग-अलग मॉडलों पर निर्भर करेगा।


अपडेटेड वैरिएंट-वाइस कीमतें अगले महीने से सभी अधिकृत डीलरशिप पर उपलब्ध होंगी, उन्हें जल्द ही सूचित किया जाएगा, जिसके बाद नई कीमत लागू होगी। ऑटो कंपोनेंट और कमोडिटी की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। यहां ये भी ध्यान देने वाली बात है कि, माल ढुलाई शुल्क जो एक निर्माता को भी वहन करना पड़ता है, इसका असर भी वाहनों की कीमत पर देखने को मिर रहा है। 


toyota innova crysta

बता दें कि, पिछले महीने इनोवा क्रिस्टा दो फीसदी महंगी हो गई और इसी महीने यारिस को बंद कर दिया गया। मौजूदा समय में टोयोटा भारतीय बाजार में इनोवा क्रिस्टा, ग्लांजा, अर्बन क्रूजर, वेलफायर, फॉर्च्यूनर और कैमरी जैसे मॉडलों की बिक्री करती है। 


इन दो मॉडलों की बाजार में धूम: 


जापानी कंपनी टोयोटा भारतीय बाजार में लंबे समय से वाहनों की बिक्री कर रही है। लेकिन प्रीमियम सेग्मेंट में टोयोटा फॉर्च्यूनर और इनोवा क्रिस्टा का कोई जोड़ नहीं है। ये दोनों गाड़ियां अपने सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग है। अगर बिक्री के आंकड़ों पर गौर करें तो बीते अगस्त महीने में कंपनी ने फॉर्च्यूनर के कुल 2,387 यूनिट्स की बिक्री की है जो कि पिछले साल के अगस्त महीने के महज 733 यूनिट्स के मुकाबले पूरे 226% ज्यादा है। 


वहीं इस दौरान इनोवा क्रिस्टा के कुल 5,755 यूनिट्स की बिक्री की है, जो कि पिछले साल के अगस्त महीने में 2,943 यूनिट्स थी। प्रीमियम एमपीवी सेग्मेंट की ये बेस्ट सेलिंग कार है। अपने दमदार पावर, शानदार फीचर्स और आरामदेह सफर के साथ ज्यादा सीटिंग कैपेसिटी के चलते इनोवा ग्राहकों के बीच ख़ासी लोकप्रिय है। 

संबंधित खबरें