Hindi Newsऑटो न्यूज़Toyota Fortuner Posts Highest Monthly Sales In India Since Launch know all details here

टोयोटा की इस 7 सीटर SUV ने बिखेरा जलवा, जनवरी में हुई रिकॉर्ड बिक्री; पिछले महीने दिखी सबसे ज्यादा डिमांड

भारतीय कार बाजार में टोयोटा के कारों की जबरदस्त डिमांड है। भारत में टोयोटा फॉर्च्यूनर ने लॉन्च के बाद से जनवरी में सबसे ज्यादा मंथली बिक्री की है। आइए टॉप-5 बिक्री चार्ट की डिटेल्स जानते हैं।

Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीWed, 8 Feb 2023 12:48 PM
हमें फॉलो करें

भारतीय कार बाजार में टोयोटा के कारों की जबरदस्त डिमांड है। भारत में टोयोटा फॉर्च्यूनर ने लॉन्च के बाद से जनवरी में सबसे ज्यादा मंथली बिक्री की है। टोयोटा फॉर्च्यूनर ने पिछले महीने कुल 3,698 यूनिट्स की बिक्री की है, जबकि 2022 में इसी अवधि के दौरान 811 यूनिट की तुलना में 356 प्रतिशत की वृद्धि हुई थी।

यह भी पढ़ें- टाटा की इस कार ने अपनी ही पंच, टियागो, अल्ट्रोज की सेल्स बिगाड़ी; सफारी और हैरियर पर भी पड़ी भारी

फॉर्च्यूनर टॉप पर

न्यू कैलेंडर इयर के पहले महीने जनवरी में टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की फुल साइज एसयूवी फॉर्च्यूनर ने बिक्री चार्ट में टॉप पर अपना स्थान बनाया है। इस 7-सीटर एसयूवी ने भारत में लॉन्चिंग के बाद से अब तक की सबसे ज्यादा मासिक बिक्री प्राप्त की है। Fortuner ने पिछले महीने कुल 3,698 यूनिट्स की बिक्री की, जबकि 2022 में इसी अवधि के दौरान 811 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। इसके कारण बिक्री में 356 प्रतिशत की सकारात्मक वृद्धि हुई।

दूसरे नंबर पर MG Gloster 

आपको बता दें कि पिछले कुछ सालों में कीमतों में वृद्धि के बावजूद Fortuner अपने सेगमेंट में पसंदीदा मॉडल रही है। MG Gloster जनवरी 2023 के महीने में 244 यूनिट्स की घरेलू टैली के साथ दूसरे स्थान पर रही, जबकि 2022 में इसी अवधि के दौरान 143 यूनिट्स की तुलना में 71 प्रतिशत की वृद्धि हुई थी।

अगस्त 2022 में ब्रिटिश निर्माता ने अपडेटेड ग्लॉस्टर को नए लेवल 1 ADAS फीचर्स जैसे डोर ओपन वार्निंग (DOW), रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट (RCTA) और लेन चेंज असिस्ट (LCA) के साथ पेश किया था।

स्कोडा कोडिएक जनवरी 2023 के महीने में 196 यूनिट की बिक्री के साथ चौथे स्थान पर रही, जबकि पिछले साल इसी अवधि के दौरान 113 यूनिट की बिक्री हुई थी, जिसमें 73 प्रतिशत की सकारात्मक बिक्री वृद्धि हुई थी। फॉक्सवैगन टिगुआन, जिसमें स्कोडा कोडिएक के जैसे कई फीचर्स हैं, यह कुल 72 प्रतिशत की वृद्धि के साथ पांचवें स्थान पर रही।

ऐप पर पढ़ें