फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोपाकिस्तान में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार, भारत के मुकाबले कीमत जान हैरान रह जाएंगे आप

पाकिस्तान में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार, भारत के मुकाबले कीमत जान हैरान रह जाएंगे आप

पाकिस्तान हमारे पड़ोसी देश में किस कार को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है और वहां सबसे ज्यादा कौन सी कार बिकती है यह जानकारी आपको हैरान कर देगी। इस कार की कीमत वहां कितनी है हम इसके बार में भी इस खबर...

पाकिस्तान में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार, भारत के मुकाबले कीमत जान हैरान रह जाएंगे आप
Tejeshwarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 09 Jan 2022 02:10 PM

इस खबर को सुनें

पाकिस्तान हमारे पड़ोसी देश में किस कार को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है और वहां सबसे ज्यादा कौन सी कार बिकती है यह जानकारी आपको हैरान कर देगी। इस कार की कीमत वहां कितनी है हम इसके बार में भी इस खबर में आपको जानकारी देंगे। भारत में जलवा बिखरने के बाद ऑल्टो पाकिस्तान में 2021 के दौरान सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में पहले नंबर पर है जिसकी वित्त वर्ष 2020-21 में 37720 यूनिट्स की बिक्री हुई है। कम कीमत, सस्ते पार्ट्स और अच्छी रिसेल वैल्यू की वजह से यह पाकिस्तान में भी ग्राहकों के लिए कार पसंदीदा ऑप्शन है। पाकिस्तान में ऑल्टो की कोरोना वायरस के बावजूद पिछले साल के मुकाबले बिक्री में 22 फीसदी की बढोतरी हुई है।

top selling car in pakistan alto price 17 lakh pkr know mileage details

ऑल्टो की पाकिस्तान में कीमत

पाकिस्तान में ऑल्टो की कीमत 1274000 लाख (पीकेआर) से शुरू होकर 1,704,000 तक जाती है। पाकिस्तान में बिकने वाली ऑल्टो की कीमत भारत में बिकने वाली ऑल्टो से बहुत ज्यादा है। भारत में ऑल्टो की कीमत 315000 रुपए (एक्स शोरुम) से शुरू होती है।

यह भी पढ़ें- Ola Electric scooter की रेंज पर उठे सवाल, क्या कंपनी ने ग्राहकों को बोला झूठ?

ऑल्टो के फीचर्स

भारत में बिकने वाली ऑल्टो के फीचर्स की बात करें तो इसमें एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम (EBD) है। इसके अलावा नई ऑल्टो में रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, ड्राइवर एयरबैग, स्पीड अलर्ट सिस्टम और सीट बेल्ट रिमाइंडर (ड्राइवर और को-पैंसेजर) भी हैं। नए BSVI इंजन के साथ अब नई Alto के नाइट्रोजन ऑक्साइड (NOx) में 25% तक की कमी होगी।

इंजन 

मारुति ऑल्टो में 0.8-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। 796cc का यह इंजन 47hp का पावर जेनरेट करता है। ऑल्टो सीएनजी वर्जन में भी उपलब्ध है। सीएनजी मोड में यह इंजन 40hp का पावर जेनरेट करता है। ऑल्टो में इस्तेमाल होने वाला यह इंजन काफी भरोसेमंद माना जाता है।

यह भी पढ़ें- CNG अवतार में आ रही मारुति सिलेरियो, 11 हजार में बुकिंग, माइलेज में होगी 'सबसे आगे'

माइलेज

मारुति सुजुकी की यह छोटी कार बेहतर माइलेज के लिए जानी जाती है। ऑल्टो इस समय देश की टॉप 5 सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कारों में शामिल है। इसका माइलेज 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर है। वहीं, सीएनजी मोड में इस कार का माइलेज 31.59 किलोमीटर प्रति किलोग्राम है। अच्छे माइलेज की वजह से भी यह कार लोगों को पसंद आती है।

epaper