Hindi Newsऑटो न्यूज़Top five cars in India with almost zero waiting period check details here

इन 5 कारों के लिए नहीं करना होगा इंतजार, अभी शोरूम जाएं और फट से घर ले आएं; जीरो वेटिंग पीरियड

भारत में कई कारों पर लंबा वेटिंग पीरियड चल रहा है, जिस कारण लोगों को कार खरीदते वक्त सोचना पड़ रहा है। लेकिन, आज यहां पर हम आपके लिए 5 ऐसी कार लाए हैं, जिन पर कोई वेटिंग पीरियड नहीं है।

Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीMon, 13 Nov 2023 02:08 PM
हमें फॉलो करें

त्योहारी सीजन को भारत में सबसे अच्छे समय में से एक माना जाता है, जब पैसेंजर व्हीकल की बिक्री में वृद्धि होती है। यह साल भी कुछ अलग नहीं है, क्योंकि कई वाहन निर्माताओं ने पिछले महीने नवरात्रि के दौरान और कुछ दिन पहले धनतेरस के दौरान अपनी-अपनी कारों की डिमांड और बिक्री में वृद्धि दर्ज की है। कई कार निर्माता कंपनियां अपनी-अपनी कारों पर बंपर ऑफर दे रही हैं, जो नवंबर 2023 के अंत तक रहने की उम्मीद है। लेकिन, कई ग्राहक तो ऐसे हैं, जो इस सीजन में कार तो खरीदना चाहते हैं, लेकिन वे लंबे वेटिंग पीरियड को देखकर पीछे हट जाते हैं। इसीलिए, आज हम यहां पर 5 ऐसी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन पर वेटिंग बिल्कुल भी नहीं है। अगर आप बिना किसी देरी के एक कार खरीदकर घर लाना चाह रहे हैं, तो आइए नीचे दी गई डिटेल्स देखते हैं।

यह भी पढ़ें- ₹5.84 लाख की इस कार पर आया तगड़ा डिस्काउंट ऑफर, अभी लेने वालों के कई हजार रुपये बच रहे; मौका सीमित समय तक

टाटा टियागो

टाटा टियागो (Tata Tiago) भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली हैचबैक में से एक बनी हुई है। यह कार लगभग जीरो वेटिंग पीरियड के साथ आती है, जो अनिवार्य रूप से पूरे भारत में इसकी बिक्री को बढ़ावा देने वाला एक अन्य कारक है।

हुंडई ग्रैंड i10 निओस

हुंडई ग्रैंड i10 निओस टाटा टियागो के समान लीग में है। हुंडई ग्रैंड i10 निओस पेट्रोल और सीएनजी पावरट्रेन दोनों में उपलब्ध है, जबकि हैचबैक के ट्रांसमिशन विकल्पों में मैनुअल और AMT दोनों यूनिट्स शामिल हैं। यदि आप बगैर वेटिंग पीरियड के कार घर लाने की योजना बना रहे हैं, तो यह एक अच्छा विकल्प है।

रेनो क्विड 

रेनो क्विड अपने लॉन्च के बाद से भारत में फ्रांसीसी वाहन निर्माता के लिए लगातार बिक्री करने वालों में से एक रही है। 800cc इंजन के बंद होने के बाद यह छोटी हैचबैक वर्तमान में 1.0-लीटर पेट्रोल पावरप्लांट के साथ उपलब्ध है, जो मैनुअल और AMT गियरबॉक्स विकल्पों के साथ उपलब्ध है। कार के कुछ ट्रिम लगभग बिना किसी वेटिंग पीरियड के उपलब्ध है।

स्कोडा कुशाक

स्कोडा कुशाक चेक ऑटोमेकर के प्रमुख मॉडलों में से एक है। यह SUV 2021 में लॉन्च होने के बाद थोड़े ही समय में ब्रांड का सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाला मॉडल बन गया है। 1.0-लीटर और 1.5-लीटर इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध स्कोडा कुशाक के कुछ ट्रिम लगभग जीरो वेटिंग पीरियड के साथ उपलब्ध है।

मारुति सुजुकी जिम्नी

मारुति सुजुकी जिम्नी 2023 में लॉन्च की गई ऑटोमेकर की सबसे महत्वपूर्ण कारों में से एक है। जिम्नी के 5-डोर वाले वैरिएंट को खास रूप से भारत के लिए डिजाइन और विकसित किया गया है। यह बहुत ही कम वेटिंग पीरियड के साथ आती है।

मिलती-जुलती गाड़ियां

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें