फोटो गैलरी

Hindi News ऑटोनई डस्टर के इंटीरियर की 5 बातें, इसे खरीदने से पहले जरूर जान लें; ग्रैंड विटारा, क्रेटा, एलिवेट, सेल्टोस से होगा मुकाबला

नई डस्टर के इंटीरियर की 5 बातें, इसे खरीदने से पहले जरूर जान लें; ग्रैंड विटारा, क्रेटा, एलिवेट, सेल्टोस से होगा मुकाबला

रेनो की ऑल न्यू डस्टर ग्लोबल मार्केट में एंट्री की तैयारी कर चुकी है। ये पुराने बंद हो चुके मॉडल की तुलना में बिग, बोल्ड और ब्यूटीफुल होगी। इसमें ज्यादा अपग्रेडेड इंटीरियर मिलेगा।

नई डस्टर के इंटीरियर की 5 बातें, इसे खरीदने से पहले जरूर जान लें; ग्रैंड विटारा, क्रेटा, एलिवेट, सेल्टोस से होगा मुकाबला
Narendra Jijhontiyaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 07 Dec 2023 12:42 PM
ऐप पर पढ़ें

रेनो की ऑल न्यू डस्टर ग्लोबल मार्केट में एंट्री की तैयारी कर चुकी है। ये पुराने बंद हो चुके मॉडल की तुलना में बिग, बोल्ड और ब्यूटीफुल होगी। इसमें ज्यादा अपग्रेडेड इंटीरियर मिलेगा। इसे कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है। वहीं, कुछ फोटोज के चलते इसके इंटीरियर की डिटेल भी सामने आ चुकी है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, होंडा एलिवेट और मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा जैसे मॉडल से होगा। ऐसे में हम यहां न्यू जेन डस्टर के इंटीरियर की 5 खास बातें बता रहे हैं।

1. नया 'Y-शेप्ड सिग्नेचर' डिजाइन
न्यू जेन डस्टर में हेडलाइट्स और टेललैंप्स की तरह जिसमें नया Y-शेप्ड का डिजाइन शामिल है। इसके इंटीरियर में भी इसी तरह का स्टाइल दिखेगा। उदाहरण के लिए एयर वेंट में कॉपर फिनिश में Y-शेप्ड के एलिमेंट शामिल हैं, जो डोर-पैनल आर्मरेस्ट के आसपास भी देखे जाते हैं।

2. नए कस्टमाइज्ड ड्राइवर का डिस्प्ले
न्यू जनरेशन डस्टर में 7-इंच का कस्टमाइज्ड ड्राइवर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया है। कार मैन्युफैक्चर इसे एक कलर डिजिटल डैशबोर्ड कहता है, जिसे ड्राइवर अपनी पसंद के लेआउट में और अपनी आवश्यकता के अनुसार सबसे रेलेवेंट जानकारी के साथ कस्टमाइज्ड कर सकता है।

सिंगल चार्ज में 1200Km दौड़ेगी ये इलेक्ट्रिक कार, कीमत मात्र ₹3.47 लाख; पूरा देश कर रहा इसका इंतजार

3. यूक्लिप ऑर्गनाइजर
अगर आप ध्यान से देखें तो इंफोटेनमेंट स्क्रीन के पास में एक स्मार्टफोन होल्डर है। यह Dacia इंजीनियरों द्वारा इनवेंट नए पार्टिकल YouClip फीचर की तरह एक स्टैंडर्ड एक्सेसरीज है। केबिन में पांच YouClip ग्रिप्स की बदौलत, पैसेंजर टैबलेट, बैग हुक, कप होल्डर, स्टोरेज पाउच, मूवेबल लाइट जैसे कई सामान रख सकते हैं।

4. वायरलेस चार्जर
डस्टर के सेंटर कंसोल में एक वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर है जो सामने बैठे दोनों पैसेंजर्स के लिए आसानी से उपलब्ध है।

मारुति के लिए वैगनआर बनी नंबर-1, लेकिन ये नई SUV बन गई आफत; अपने ही 8 मॉडल पर पड़ी भारी

5. ड्राइवर-अस्सिटेंस सिस्टम
कार मेकर ने डस्टर के लेटेस्ट वैरिएंट में ड्राइवर-अस्सिटेंस सिस्टम (ADAS) दिया है। इसमें ऑटोमैटिक ब्रेकिंग, ट्रैफिक संकेत पहचान, लेन डिपार्टचर वार्निंग,, लेन कीप असिस्ट, रियर पार्किंग असिस्ट और इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल शामिल हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें