DA Image
Tuesday, November 30, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोTNR Estyla: नए नाम से पेश हुई किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर, 80Km की ड्राइविंग रेंज और कीमत महज 50 हजार रुपये

TNR Estyla: नए नाम से पेश हुई किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर, 80Km की ड्राइविंग रेंज और कीमत महज 50 हजार रुपये

अश्विन तिवारी,नई दिल्लीAshwani Tiwari
Mon, 30 Aug 2021 02:03 PM
TNR Estyla: नए नाम से पेश हुई किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर, 80Km की ड्राइविंग रेंज और कीमत महज 50 हजार रुपये

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड लगातार बढ़ रही है, खासकर दोपहिया सेग्मेंट में लोगों की दिलचस्पी ज्यादा देखने को मिल रही है। ग्राहकों के इसी रूझान को देखते हुए वाहन निर्माता कंपनी लगातार इस सेग्मेंट में अपने नए मॉडलों को पेश करने में लगी हैं। इसी बीच दिल्ली बेस्ड प्रमुख इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी TNR ने घरेलू बाजार में हाल ही में नई इलेक्ट्रिक स्कूटर Stella को लॉन्च किया था, अब  कंपनी ने इस स्कूटर का नाम बदल दिया है और इसे 'Estyla' नाम से पेश किया गया है।


बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से सजी इस स्कूटर की शुरुआती कीमत महज 50,000 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है। TNR द्वारा साझा की जानकारी के अनुसार इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को स्टायलिश रेट्रो लुक देने के साथ ही इसमें एडवासं फीचर्स और तकनीक का प्रयोग किया गया है, जो कि डेली यूज के लिए इस स्कूटर को आइडियल विकल्प बनाता है। इस स्कूटर के नाम में बदलाव के अलावा अन्य कोई भी परिवर्तन नहीं किया गया है। 


कैसी है ये नई स्कूटर TNR Estyla: 


इस स्कूटर में कंपनी ने 60V 28 ah की क्षमता का लिड एसिड और लिथियम आई-ऑन बैटरी पैक दिया है। इस स्कूटर को ड्राइव करने के लिए न तो ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत है और न ही व्हीकल रजिस्ट्रेशन की। ये इस स्कूटर को और भी ज्यादा किफायती बनाता है। इस स्कूटर को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि ये महिला और पुरूष दोनों के प्रयोग के लिए बेहतर है। 


Must Read: Tata की सबसे सस्ती माइक्रो एसयूवी HBX लॉन्च को है तैयार, कीमत होगी 5 लाख से कम

जहां तक साइज की बात है तो इस स्कूटर की लंबाई 1800 mm, चौड़ाई 700 mm उंचाई 1130 mm और इसका वजन लिथियम आई-ऑन बैटरी के साथ 115 किलोग्राम है। इसकी अधिकतम भार वहन क्षमता 160 किलोग्राम है। इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक्स के साथ ही दोनों व्हील्स में ट्यूबलेस टायर्स दिए गए हैँ। ड्राइविंग को आरामदायक बनाने के लिए इसके फ्रंट में टेलेस्कोपिक और पिछले हिस्से में हाइड्रोलिक सस्पेंशन दिया गया है। 


ड्राइविंग रेंज और चार्जिंग: 


TNR Estyla में कंपनी ने दमदार बैटरी पैक दिया है जो कि सिंगल चार्ज में तकरीबन 70 से 80 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देता है। इसके लिड एसिड बैटरी को फुल चार्ज होने में 6 से 8 घंटे का समय लगता है। वहीं लिथियम आई-ऑन बैटरी को फुल चार्ज होने में तकरीबन 4 से 5 घंटे का समय लगता है। इसमें जो बैटरी दी गई है उसका वजन 7 किलोग्राम से लेकर 10 किलोग्राम के बीच है। इसमें ग्राहकों को कीलेस एंट्री, एंटी थेफ्ट अलार्म, यूएसबी चार्जिंग और स्वाइप सिस्टम जैसे फीचर्स मिलते हैं। 


tnr stella cheaper electric scooter

TNR भारत में सबसे तेजी से बढ़ती हुई इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी है। इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल बिजनेस में टीएनआर अपनी सहयोगी फर्म पैंथर के माध्यम से ई-रिक्शा का भी निर्माण करती है। हाल ही में अपनी दोपहिया रेंज लॉन्च किया है, कंपन के टू-व्हीलर पोर्टफोलियो में अन्य स्कूटर भी शामिल हैं और कंपनी जल्द ही बाजार में इलेक्ट्रिक बाइक लाने की भी तैयारी कर रही है। इस समय कंपनी एक ब्रांड के रूप में मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, दिल्ली एनसीआर, हरियाणा, बिहार, राजस्थान, पंजाब, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु और महाराष्ट्र जैसे कई राज्यों में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें