Hindi NewsAuto NewsThese new updates will be available in 2019 Baleno RS Facilift

2019 बलेनो आरएस फेसलिफ्ट में मिलेंगे ये नए अपडेट, जल्द होगी लॉन्च

मारूति सुजुकी जल्द ही अपनी प्रीमियम हैचबैक बलेनो के फेसलिफ्ट वर्ज़न को भारत में लॉन्च करेगी। इसे जनवरी के अंतिम सप्ताह में लॉन्च किया जा सकता है। 2019 बलेनो में मिलने वाले नए बदलावों और फीचर के बारे...

2019 बलेनो आरएस फेसलिफ्ट में मिलेंगे ये नए अपडेट, जल्द होगी लॉन्च
नई दिल्ली। लाइव हिन्दुस्तान टीम Tue, 22 Jan 2019 07:56 PM
हमें फॉलो करें

मारूति सुजुकी जल्द ही अपनी प्रीमियम हैचबैक बलेनो के फेसलिफ्ट वर्ज़न को भारत में लॉन्च करेगी। इसे जनवरी के अंतिम सप्ताह में लॉन्च किया जा सकता है। 2019 बलेनो में मिलने वाले नए बदलावों और फीचर के बारे में हम आपको पहले ही बता चुके हैं। अब खबर आई है कि कंपनी बलेनो के स्टैण्डर्ड वर्ज़न के अलावा इसके आरएस वर्ज़न को भी नए अपडेट के साथ लॉन्च करेगी। ऐसे में हमने 2019 बलेनो आरएस फेसलिफ्ट में मिलने वाले नए बदलावों को सूचीबद्ध किया है, जिन्हे आप यहां जानेंगे : -

1. नए डिज़ाइन का फ्रंट बंपर 

cardekho.com के मुताबिक, बलेनो के स्टैण्डर्ड वर्ज़न की तरह इसके आरएस वर्ज़न में भी नया बम्पर दिया जाएगा। यह इसके मौजूदा वर्ज़न के मुकाबले ज्यादा शार्प डिजाइन लिए होगा। बलेनो फेसलिफ्ट के बम्पर में फॉग लैंप हाउसिंग को भी नए सिरे से डिजाइन किया गया है। मौजूदा मॉडल में जहां फोग लैंप हाउसिंग, एयर डैम के साथ मिलती है, वहीं इसके फेसलिफ्ट वर्ज़न में इसे एयर डैम से अलग रखा गया है। 2019 बलेनो आरएस फेसलिफ्ट में इसकी फॉग लैंप हाउसिंग को बलेनो फेसलिफ्ट के मुकाबले अलग बनाया जाएगा।

2. स्मार्टप्ले स्टूडियो 

बलेनो फेसलिफ्ट की तरह बलेनो आरएस फेसलिफ्ट में भी अपडेटेड स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। यह मौजूदा मॉडल की तरह एप्पल कारप्ले, एंड्राइड ऑटो कनेक्टिविटी और नेविगेशन जैसी सुविधाओं से लेस होगा।   

3. नए अलॉय व्हील  

बलेनो आरएस में नए डिज़ाइन के अलॉय व्हील भी दिए जाएंगे।  मौजूदा बलेनो आरएस में इसके स्टैण्डर्ड मॉडल के जैसे ही अलॉय व्हील मिलते है। कंपनी स्टैण्डर्ड बलेनो के फेसलिफ्ट वर्ज़न के साथ नए ब्लैक-सिल्वर ड्यूल-टोन मशीन कट अलॉय व्हील देगी। ऐसे में बलेनो आरएस में भी इसके स्टैण्डर्ड मॉडल की तरह नए मशीन कट अलॉय व्हील, ऑल-ब्लैक फिनिश के साथ दिए जा सकते है। 

4. एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप 

मौजूदा बलेनो आरएस में मिलने वाले एच.आई.डी. प्रोजेक्टर हैडलैंप के स्थान पर नई बलेनो आरएस में एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप दिए जाएंगे। 

5. डैशबोर्ड पर डार्क ग्रे हाईलाइट 

बलेनो आरएस के मौजूदा मॉडल में एसी कंट्रोल और एसी वेंट के आसपास सिल्वर फिनिश मिलती है। नई बलेनो आरएस फेसलिफ्ट में इसकी जगह डार्क-ग्रे कलर हाईलाइट देखने को मिलेगी, जो इसे इसके स्टैण्डर्ड मॉडल से अलग बनाएगा। 

ये नए बदलाव और काम के फीचर मारूति सुजुकी बलेनो फेसलिफ्ट को बनाएंगे खास

2019 बलेनो के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। यह मौजूदा मॉडल की तरह 1.0 लीटर बूस्टर जेट टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ ही आएगी। यह इंजन 102पीएस की पावर और 21.1 किमी/लीटर का माइलेज देने में सक्षम हैं, इसे 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लेस किया जाएगा। हालांकि कार की कीमतों में कुछ बढ़ोतरी जरूर की जा सकती है। वर्तमान में उपलब्ध बलेनो आरएस की कीमत 8.53 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। 

ऐप पर पढ़ें