Hindi NewsAuto NewsThese new changes and features will be available in Maruti Suzuki Baleno Facilite

ये नए बदलाव और काम के फीचर मारूति सुजुकी बलेनो फेसलिफ्ट को बनाएंगे और खास

मारुति सुजुकी जल्द ही बलेनो हैचबैक का फेसलिफ्ट वर्ज़न लॉन्च करेगी। कंपनी 27 जनवरी को नयी बलेनो की कीमतों की घोषणा कर सकती है। 2019 बलेनो में कई नए कॉस्मेटिक बदलाव और फीचर देखने को मिलेंगे। ऐसे ही कुछ...

ये नए बदलाव और काम के फीचर मारूति सुजुकी बलेनो फेसलिफ्ट को बनाएंगे और खास
नई दिल्ली। लाइव हिन्दुस्तान टीम Sat, 19 Jan 2019 07:32 PM
हमें फॉलो करें

मारुति सुजुकी जल्द ही बलेनो हैचबैक का फेसलिफ्ट वर्ज़न लॉन्च करेगी। कंपनी 27 जनवरी को नयी बलेनो की कीमतों की घोषणा कर सकती है। 2019 बलेनो में कई नए कॉस्मेटिक बदलाव और फीचर देखने को मिलेंगे। ऐसे ही कुछ बदलावों की पुष्टि आज हम करने जा रहे है, जिनके बारे में आप यहां जानेंगे : -

11,000 देकर बुक कराएं मारुति की ये कार, जनवरी के अंत में होगी लॉन्च

1. cardekho.com के मुताबिक, नए डिजाइन के अलॉय व्हील : बलेनो में मशीन कट अलॉय व्हील मिलेंगे, जिसे मारूति सुजुकी "प्रिसिजन-कट अलॉय व्हील" भी कहती है। अलॉय व्हील्स में ब्लैक-सिल्वर डुअल-टोन फिनिशिंग दी जाएगी। 

2. अल्फा वेरिएंट में यूवी-कट ग्लास विंडो : मौजूदा बलेनो के ज़ेटा और अल्फा वेरिएंट में यूवी कट ग्लास विंडो मिलती हैं। लेकिन नए फेसलिफ्ट मॉडल के साथ ये सिर्फ अल्फा टॉप वेरिएंट में ही उपलब्ध होगी।

3. एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप: फेसलिफ्ट बलेनो में डेल्टा वेरिएंट से प्रोजेक्टर हेडलैंप की पेशकश की जाएगी। मौजूदा मॉडल में यह केवल टॉप वेरिएंट- अल्फा में ही मिलते हैं। 

4. स्टैण्डर्ड पार्किंग सेंसर : बलेनो के फेसलिफ्ट वर्ज़न में पार्किंग सेंसर सुरक्षा फीचर को सभी वेरिएंट में स्टैण्डर्ड दिया जाएगा। बलेनो के मौजूदा मॉडल में ड्यूल एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर, प्री-टेन्शनर और फाॅर्स लिमिटर के साथ सीटबेल्ट और ड्राइवर साइड सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर स्टैण्डर्ड मिलते हैं।  

ऐसे जानें, नई और पुरानी BMW 7-सीरीज में क्या है अंतर, ये फीचर्स हैं बेहद खास

5. अल्फा वैरिएंट में 15 एलईडी डीआरएल, लोअर वेरिएंट में एलईडी लाइट गाइड: चूंकि प्रोजेक्टर हैडलैंप सिग्मा वेरिएंट को छोड़ बाकी सभी वेरिएंट में उपलब्ध होंगे। ऐसे में कंपनी डेल्टा और ज़ेटा वेरिएंट में एलईडी लाइट गाइड की भी पेशकश करेगी। वहीं, टॉप अल्फा वेरिएंट में 15 एलईडी यूनिट वाली डे-टाइम रनिंग लाइट (डीआरएल) दी जाएगी, जो कि एलईडी लाइट गाइड की तुलना में ज्यादा चमकदार होगी। 

2019 बलेनो के इंटीरियर में मिलेंगे यह फीचर और बदलाव: -

6. ब्लैक-ब्लू सीट: अपडेटेड बलेनो के टॉप वेरिएंट की सीटों में ड्यूल-टोन ब्लैक-ब्लू फिनिश दी जाएगी। साथ ही, डोर पैड्स पर भी यह ड्यूल-टोन फिनिश दिया जा सकता है। 

7. एसी कण्ट्रोल और एसी वेंट के आसपास डार्क सिल्वर/ग्रे कलर एक्सेंट : मौजूदा बलेनो के इंटीरियर में एसी कंट्रोल और डैशबोर्ड पर एसी वेंट के आसपास सिल्वर फिनिश मिलती है।नई बलेनो फेसलिफ्ट में इसे मौजूदा रंग से ज्यादा गहरा किया जा सकता है। 

8. केवल अल्फा वेरिएंट में लेदर-रैपड स्टीयरिंग व्हील: वर्तमान में बलेनो के ज़ेटा और अल्फा वेरिएंट में लेदर-रैपड स्टीयरिंग व्हील की सुविधा मिलती है। नए बलेनो के साथ इसे केवल अल्फा वेरिएंट तक सीमित किया जाएगा। 

9. स्मार्टप्ले स्टूडियो: बलेनो फेसलिफ्ट में अपडेटेड स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। यह एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो दोनों कनेक्टिविटी सुविधाओं से लेस होगा। 

10. लोअर वेरिएंट में नई अर्टिगा की तरह 2-डीन म्यूजिक सिस्टम : 2019 बलेनो के डेल्टा वेरिएंट में नई अर्टिगा की तरह 2-डीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, इसमें इलेक्ट्रोस्टेटिक टच बटन भी मिलता है। 

नई बलेनो के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। यह मौजूदा पॉवरट्रेन के साथ ही आएगी। हालांकि कार की कीमतों में कुछ बढ़ोतरी जरूर की जा सकती है। बता दें, मौजूदा बलेनो की कीमत 5.42 लाख रुपए से शुरू होती है, जो 8.53 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक जाती हैं। कंपनी ने अब तक इसकी लॉन्च डेट का खुलसा नहीं किया है।लेकिन देश के कुछ चुनिंदा डीलरशिप ने इसकी बुकिंग शुरू कर दी है। डीलर्स के अनुसार कार की डिलीवरी फरवरी महीने में शुरू कर दी जाएगी। 

ऐप पर पढ़ें