अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नई रेनो डस्टर से उठा पर्दा

renault

रेनो ने नई डस्टर से पर्दा उठा दिया है। 2018 डस्टर में कई कॉस्मेटिक बदलाव हुए हैं। इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, मारूति एस-क्रॉस और फोर्ड ईकोस्पोर्ट से होगा। अंतरराष्ट्रीय बाजार में नई डस्टर को 2018 में उतारा जाएगा।
cardekho.com के अनुसार नई डस्टर का डिजायन कुछ बदलावों को छोड़कर डासिया कंपनी के डस्टर वर्जन से मिलता-जुलता है। डासिया डस्टर को फ्रैंकफर्ट मोटर शो-2017 में पेश किया गया था। रेनो डस्टर को भारत, रूस, और ब्राजील समेत कई दूसरे देशों में बेचा जाता है, वहीं डासिया डस्टर खासतौर पर यूरोप में बिक्री के लिए उपलब्ध है।
अब बात करते हैं नई रेनो डस्टर की, 2018 डस्टर में नई ग्रिल दी गई है। ग्रिल के बीच में कंपनी का लोगो लगा है जो बोनट तक जाता है, वहीं डासिया डस्टर का लोगो ग्रिल में ही सिमटा हुआ है। डासिया डस्टर की ग्रिल पहले की तुलना में फ्लेट नज़र आती है, जबकि रेनो डस्टर की ग्रिल में परफेक्ट एसयूवी की झलक दिखाई देती है। दोनों एसयूवी के साइड वाले हिस्से का डिजायन एक जैसा है। पीछे की तरफ नजर दौड़ाएं तो यहां रेनो डस्टर और डासिया डस्टर के लोगो और क्रोम पट्टी में बदलाव देखा जा सकता है। केबिन की बात करें तो यहां पर दोनों एसयूवी में एक जैसा डैशबोर्ड दिया गया है। रेनो डस्टर में थ्री-स्पॉक स्टीयरिंग व्हील और ऑक्टागोनल एसी वेंट दिए गए हैं जो इसे डासिया डस्टर से अलग बनाते हैं। रेनो डस्टर के स्टीयरिंग व्हील, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एसी वेंट पर क्रोम फिनिशिंग भी दी गई है।
भारत में नई डस्टर की लॉन्चिंग कब होगी इसके बारे में कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि नई रेनो डस्टर के लिए भारतीय ग्राहकों को अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। रेनो ने हाल ही में कैप्चर एसयूवी को भारत में लॉन्च किया है। रेनो कैप्चर को बी0 प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है, इसी प्लेटफार्म पर 2018 डस्टर भी बनी है। भारतीय कार बाजार में रेनो कैप्चर का मुकाबला रेनो की डस्टर से होगा, ऐसे में हमें नहीं लगता कि कंपनी नई डस्टर को उतारने में जल्दी करेगी। नई रेनो डस्टर को 2019 में उतारा जा सकता है।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:The new Reno Duster launched