DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  कन्फर्म: अगले साल से भारत में बिकेंगी Tesla की इलेक्ट्रिक कारें! केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने की पुष्टि

ऑटोकन्फर्म: अगले साल से भारत में बिकेंगी Tesla की इलेक्ट्रिक कारें! केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने की पुष्टि

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Tue, 29 Dec 2020 04:18 PM
कन्फर्म: अगले साल से भारत में बिकेंगी Tesla की इलेक्ट्रिक कारें! केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने की पुष्टि

Tesla India Launch: अमेरिका की प्रमुख इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी Tesla, Inc. की कारों की भारत में एंट्री पर आखिरकार सरकारी मुहर लग ही गई। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने इस बात की पुष्टि की है। अब अगले साल से भारतीय बाजार में Tesla की इलेक्ट्रिक कारें बिकने लगेंगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी अपने पहले वाहन के तौर पर Tesla Model 3 को यहां के बाजार में उतार सकती है। 


दरअसल, इंडियन एक्सप्रेस में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एक कार्यक्रम के तहत कहा कि, अगले साल से Tesla भारत में अपने ऑपरेशन की शुरुआत करेगी। बता दें कि, इस बात की पुष्टि ठीक एक दिन बात हुई है जब मीडिया में यह रिपोर्ट सामने आई थी कि टेस्ला भारत में अपने Model 3 इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने जा रही है और अगले महीने से इसकी बुकिंग शुरू की जाएगी। 


भारत बनेगा मैन्युफैक्चरिंग हब: नितिन गडकरी ने अपने बयान में कहा कि, Tesla अगले साल से भारत में अपने वाहनों की बिक्री और उत्पादन अपनी जरूरत के अनुसार करेगा। इतना ही नहीं उन्होनें कहा कि, भारत अगले पांच सालों में दुनिया का नंबर वन ऑटो मैन्युफैक्चरिंग हब बनने वाला है। बता दें कि, Tesla की इलेक्ट्रिक कारें दुनिया भर में मशहूर हैं और इस कंपनी का इंतजार भारतियों को लंबे समय से था। 


यह भी पढें: Tesla Model 3: भारत आ रही है दुनिया की बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक कार! सिंगल चार्ज में चलेगी 500Km

इससे पहले कंपनी के सीईओ Elon Musk ने भी सोशल मीडिया पर कंपनी के भारत में एंट्री के संकेत दिए थें। मस्क ने ट्वीटर पर एक यूजर के जवाब में कहा था कि, Tesla साल 2021 तक अपनी कारों को भारत में लॉन्च कर सकती है। जिसके बाद से भारत में इस ब्रांड के एंट्री के कयास तेज हो गए थें। हालांकि इससे पहले भी साल 2016 में टेस्ला के भारत आने की खबरें सामने आई थीं, लेकिन इंफ्रास्ट्रक्चर के चलते कंपनी ने अपनी योजनाओं को आगे बढ़ा दिया था। 


जानकारी के अनुसार Tesla अपनी कारों को कम्पलीट बिल्ट यूनिट्स (CBU) के तौर पर भारत में लॉन्च करेगी। ऐसी भी खबरें आ रहीं है कि, कंपनी अपनी कारों की बिक्री के लिए डीलरशिप के बजाय ऑनलाइन सेल्स का भी रास्ता चुन सकती है। मौजूदा समय में कंपनी की सबसे सस्ती कार Model 3 है, जानकारों के अनुसार यदि इस कार को यहां के बाजार में उतारा जाता है तो इसकी कीमत 55 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है। 

संबंधित खबरें