Hindi Newsऑटो न्यूज़tata zest dizal veriaent 90ps production closed

अब टाटा जेस्ट में नहीं मिलेगा ये डीजल इंजन, जानिए क्यों ?

टाटा मोटर्स ने जेस्ट सेडान की इंजन लिस्ट से 90 पीएस वाले क्वाड्रजेट डीजल इंजन को हटा दिया है। जेस्ट सेडान में पहले क्वाड्रेटजेट इंजन दो पावर ट्यूनिंग के साथ आता था, बेस वेरिएंट एक्सई में यह इंजन 75...

लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीMon, 17 July 2017 04:26 PM
हमें फॉलो करें

टाटा मोटर्स ने जेस्ट सेडान की इंजन लिस्ट से 90 पीएस वाले क्वाड्रजेट डीजल इंजन को हटा दिया है। जेस्ट सेडान में पहले क्वाड्रेटजेट इंजन दो पावर ट्यूनिंग के साथ आता था, बेस वेरिएंट एक्सई में यह इंजन 75 पीएस की पावर जबकि एक्सएम, एक्सएमए, एक्सएमएस, एक्सटी और एक्सटीए में 90 पीएस की पावर देता था।

टाटा मोटर्स ने कम बिक्री के चलते 90 पीएस की पावर वाले एक्सएम और एक्सएमएस वेरिएंट को पिछले साल बंद कर दिया था, वहीं टॉप वेरिएंट एक्सएम, 5-स्पीड एएमटी वाले एक्सएमए और एक्सटीए में 90 पीएस वाले इंजन का विकल्प जारी रखा था। 

अब कंपनी ने जेस्ट के सभी वेरिएंट से 90 पीएस वाले डीज़ल इंजन का विकल्प हटा दिया है, इसके 5-स्पीड एएमटी वेरिएंट एक्सएमए और एक्सटीए में अब 75 पीएस वाला इंजन मिलेगा। 

जेस्ट के मुकाबले में मौजूद मारूति डिजायर एएमटी वर्जन में भी यही 1.3 लीटर का डीजल इंजन लगा है, हालांकि इस में पावरफुल ट्यूनिंग का विकल्प नहीं दिया गया है। डिजायर के टॉप वेरिएंट जेडडीआई प्लस एएमटी की कीमत 9.39 लाख रूपए है, जबकि जेस्ट के टॉप वेरिएंट एक्सटीए की कीमत 8.48 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

ऐप पर पढ़ें