Hindi NewsAuto Newstata will launch 5 cool cars in the year 2024 from punch ev to harrier patrol

पंच से हैरियर तक, अगले साल TATA ला रही 5 धांसू कार की पूरी फौज, क्रेटा और सेल्टॉस को लोग कहेंगे…

ऑटोमोबाइल सेक्टर की दिग्गज और भारतीय कार निर्माता कंपनी टाटा अगले साल मार्केट में SUV से लेकर इलेक्ट्रिक कारों की पूरी फौज लॉन्च करने जा रही है। ये कार हुंडई की क्रेटा और सेल्टॉस को कड़ी टक्कर देगी।

पंच से हैरियर तक, अगले साल TATA ला रही 5 धांसू कार की पूरी फौज, क्रेटा और सेल्टॉस को लोग कहेंगे…
Ashutosh Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 10 Dec 2023 04:58 PM
हमें फॉलो करें

अगर आप अगले साल अपने लिए एक कर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। नए साल में ऑटोमोबाइल सेक्टर की लगभग सभी दिग्गज कंपनियां एक से एक धांसू कार लॉन्च करने जा रही है। इस लिस्ट में भारतीय कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स भी है। टाटा मोटर्स अगले साल ग्राहकों के लिए SUV से लेकर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल हैचबैक तक और मिड साइज कार से इलेक्ट्रिक कार तक ढेर सारे नए ऑप्शन ला रही है। इस लिस्ट में टाटा कर्व Tata Curvv EV, Tata Tata Punch EV और टाटा हैरियर पैट्रोल जैसी कार भारतीय मार्केट में धूम मचाने उतरेगी। 

Tata Curvv EV
टाटा मोटर्स अगले साल की शुरुआत में ऑल–इलेक्ट्रिक पावरट्रेन से लैस टाटा कर्व EV को भारत में लॉन्च करने के लिए तैयार है। टाटा कर्व एक बार फुल चार्ज करने पर 500 किलोमीटर से अधिक की रेंज का दावा करती है।

Tata Curvv (ICE)
टाटा मोटर्स टाटा कर्व इलेक्ट्रिक कार के अलावा अगले साल की दूसरी छमाही में टाटा कर्व का ICE वर्जन लॉन्च करेगी। इस कार में 1.5 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन होने की उम्मीद है। यह कार हुंडई क्रेटा और किया सेल्टॉस जैसी मीडियम साइज की SUV को मार्केट में कड़ी टक्कर देगी।

Tata Punch EV
Tata punch EV अगले साल 2024 में लॉन्च के लिए तैयार है। यह कार Citroen ec3 को कड़ी टक्कर देगी। इस कार की ड्राइविंग रेंज 500 किलोमीटर तक है। इस कार में अपग्रेडेशन के बाद एक बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन और 360–कैमरा एफिशिएंसी दी जाएगी।

Tata Harrier Petrol
टाटा हैरियर 1.5 लीटर टीजीडीआई 4–सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च होने के लिए तैयार है। इसका इंजन 168bhp का पावर और 280Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगी।

Tata Altroz Racer
स्पोर्टी हैचबैक कार की चाहत रखने वाले ग्राहकों के लिए टाटा अल्ट्रोज रेसर कर शानदार विकल्प हो सकती है। यह कार 1.2 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन का दावा करती है जो 120bhp का पावर जेनरेट करती है। कार का इंजन सिक्स–स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जुड़ा हुआ है। 

ऐप पर पढ़ें