Hindi Newsऑटो न्यूज़Tata will donate 10 lakh for coffee plantations in Karnataka after hitting ball with Tata Tiago in IPL 2023

IPL 2023 में जितनी बार Tiago EV से टकराई गेंद, उतनी बार टाटा ने डोनेट किए इतने लाख रुपये; यहां होगा इस पैसे का इस्तेमाल

IPL 2023 के दौरान जितनी बार Tiago EV से गेंद टकराती थी, उतनी बार टाटा मोटर्स कुछ लाख रुपये डोनेट करती थी, जो पैसे कर्नाटक में कॉफी बागानों की जैव विविधता को बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किए जाएंगे।

Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीWed, 31 May 2023 12:37 PM
हमें फॉलो करें

टाटा टियागो ईवी (Tata Tiago EV) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 के दौरान दो बार गेंद से टकराई थी, जिसका मतलब है कि टाटा कंपनी कर्नाटक में कॉफी बागानों की जैव विविधता को बढ़ाने के लिए ₹10 लाख का दान देगी। ऑटोमेकर जो इस आईपीएल (IPL) सीजन का ऑफिशियल स्पॉन्सरशिप पार्टनर था, जिसने घोषणा की थी कि स्टेडियम में शोकेस की गई टियागो ईवी कार से जितनी बार गेंद टकराएगी, उतनी बार कंपनी ₹5 लाख का डोनेट देगी।

यह भी पढ़ें- EV ग्राहकों को कल लगेगा बड़ा झटका! सब्सिडी घटने के बाद कितनी होगी ओला और एथर जैसे इन स्कूटरों की नई कीमत? यहां जानें

कब-कब हुआ ये वाकया?

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के बीच मैच के दौरान टियागो EV को पहली बार रुतुराज गायकवाड़ ने छक्का मारा था। वहीं, दूसरी बार मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस (MI) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच मैच के दौरान यह वाकया हुआ, जब नेहल वढेरा के बल्ले से निकली हुई गेंद टाटा टियागो इलेक्ट्रिक कार से टकरा गई। 

CSK ने हासिल की जीत

टूर्नामेंट का समापन 29 मई 2023 को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और गुजरात टाइटन्स (GT) के बीच हुए मुकाबले के साथ हुआ, जिसमें CSK ने पांच विकेट के साथ मैच में जीत हासिल की और ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाया।

टाटा टियागो ईवी 12 स्टेडियमों में की गई शोकेस

टाटा टियागो ईवी को उन सभी 12 स्टेडियमों में शोकेस किया गया, जहां सीजन के लिए आईपीएल मैच आयोजित किए गए थे। इसका उद्देश्य खेल के मंच के माध्यम से इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देना था और ऐसा करने के लिए इसने कई पहल कीं। ऐसी ही एक पहल थी 'जाने के 100 कारण'। ev with Tiago.ev' कैंपेन, जो ईवी अपनाने के प्रति ग्राहकों के भ्रम को तोड़ने के लिए किया गया था।

250 किमी. की ड्राइविंग रेंज

टाटा टियागो ईवी (Tata Tiago EV) को भारतीय कार बाजार में दो बैटरी पैक के साथ पेश किया गया है। छोटा वाला 19.2 kWh का पैक है, जिसमें 250 किमी. की ड्राइविंग रेंज का दावा किया गया है, जबकि बड़ा वाला 24 kWh का पैक है, जिसका दावा किया गया ड्राइविंग रेंज 315 किमी. है। यह चार वैरिएंट्स XE, XT, XZ+ और XZ+ Lux में उपलब्ध है। इलेक्ट्रिक कार भारत में सबसे तेज बुक की गई ईवी' भी बन गई, जिसे केवल 24 घंटों में 10,000 बुकिंग और दिसंबर 2022 तक 20,000 बुकिंग प्राप्त हुई।

ऐप पर पढ़ें