DA Image
हिंदी न्यूज़ › ऑटो › अगस्त में लग जाएगी गाड़ियों की लाइन, लॉन्च होने जा रहीं ये धांसू कार
ऑटो

अगस्त में लग जाएगी गाड़ियों की लाइन, लॉन्च होने जा रहीं ये धांसू कार

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Vishal Kumar
Sat, 31 Jul 2021 05:01 PM
अगस्त में लग जाएगी गाड़ियों की लाइन, लॉन्च होने जा रहीं ये धांसू कार

जून और जुलाई महीना कार निर्माता कंपनियों के लिए काफी अच्छा रहा है। गाड़ियों की बिक्री में मई के मुकाबले इजाफा देखने को मिला है। जुलाई में कई नई गाड़ियों ने भी मार्केट में एंट्री ली है। ऐसा ही कुछ हमें अगस्त महीने में भी देखने को मिलने वाला है। अगस्त में टाटा से लेकर, महिंद्रा और होंडा जैसी कंपनियां नई गाड़ियां लॉन्च करने जा रही हैं। तो आइए जानते हैं उन गाड़ियों की लिस्ट जो अगस्त में लॉन्च होने जा रही हैं। 

1. Tata Tiago NRG facelift
Tata Tiago NRG कंपनी की टाटा टियागो का स्पोर्टी वर्जन होगा। कार की लॉन्चिंग 4 अगस्त को होने जा रही है। एक्टीरियर के मामले में इसमें टियागो के मुकाबले कई नए एलिमेंट देखने को मिलेंगे। कार में नया बंपर, बॉडी क्लैडिंग, फॉक्स स्किड प्लेट, रूफ रेल्स, ब्लैक रूफ, बूट लिड पर ब्लैक ट्रिम और NRG की बैजिंग देखने को मिलेगी। टाटा टियागो NRG वेरिएंट में कोई मैकेनिकल बदलाव नहीं किया जाएगा। इसमें स्टैंडर्ड टियागो की तरह 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन ही मिलेगा।

यह भी पढ़ें: सेकेंड हैंड Maruti Suzuki Swift खरीदने की सोच रहे हैं, इन 5 बातों का रखना ख्याल

2. Honda Amaze facelift
होंडा अमेज फेसलिफ्ट को मिड-अगस्त में लॉन्च किया जा सकता है। फेसलिफ्ट मॉडल में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसमें फिर से डिज़ाइन किए गए बंपर, फॉग लैंप के लिए अलग डिज़ाइन और नए डिज़ाइन वाले अलॉय व्हील्ज देखने को मिल सकते हैं। इस सेडान में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन के ऑप्शन मिलेंगे। पेट्रोल इंजन 110 एनएम के साथ 89 बीएचपी पावर, जबकि डीजल इंजन 200 एनएम के साथ 99 बीएचपी पावर जेनरेट करता है। 

new force gurkha bs6

3. Force Gurkha
BS6 फोर्स गुरखा को ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया गया था और इसे पिछले साल लॉन्च होने था। हालांकि ऐसा नहीं हो सका। कंपनी ने इसी साल जून में इस ऑफ-रोड एसयूवी की झलक पेश की थी। उम्मीद की जा रही है कि कार की कीमत इसी महीने घोषित की जा सकती है। नए मॉडल में नए सिंगल स्लैट रेडिएटर ग्रिल, रिडिजाइन किए गए बंपर, साइड क्लैडिंग, फ्लेयर्ड व्हील आर्च और LED DRL के साथ सर्कुलर हेडलैंप जैसे डिजाइन एलिमेंट आते हैं। एसयूवी एक टचस्क्रीन, नए इंस्ट्रूमेंट पैनल, एसी, फ्रंट पावर विंडो, डुअल फ्रंट एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, रिवर्स पार्किंग सेंसर आदि जैसे फीचर्स के साथ आएगी।

यह भी पढ़ें: डीजल मॉडल जितनी हुई इस इलेक्ट्रिक कार की डिमांड, मिलती है 300KM तक की रेंज

4. Mahindra XUV700
महिंद्रा एक्सयूवी700 को लेकर पिछले काफी दिनों से खबरें आ रही हैं। उम्मीद की जा रही है कि थार की तरह कंपनी इस कार को भी 15 अगस्त को पेश कर सकती है, जबकि कीमत का ऐलान 2 अक्टूबर को किया जाएगा। XUV700 एक बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी और यह एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम समेत कई सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स के साथ आएगी। इसमें 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 2.2-लीटर डीजल इंजन मिल सकता है। इसमें मैनुअल गियरबॉक्स और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प उपलब्ध होंगे।

संबंधित खबरें