DA Image
हिंदी न्यूज़ › ऑटो › Tata ने भारत में लॉन्च की स्पोर्ट लुक वाली Tiago NRG, एडवांस फीचर्स के साथ कीमत है इतनी
ऑटो

Tata ने भारत में लॉन्च की स्पोर्ट लुक वाली Tiago NRG, एडवांस फीचर्स के साथ कीमत है इतनी

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Wed, 04 Aug 2021 01:13 PM
Tata ने भारत में लॉन्च की स्पोर्ट लुक वाली Tiago NRG, एडवांस फीचर्स के साथ कीमत है इतनी

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने आज घरेलू बाजार में अपनी मशहूर हैचबैक कार Tiago NRG को लॉन्च किया है। आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस हैचबैक कार को मैनुअल और ऑटोमेटिकि गियरबॉक्स के साथ पेश किया गया है। इसके मैनुअल वेरिएंट की कीमत 6.57 लाख रुपये और ऑटोमेटिक (AMT) वेरिएंट की कीमत 7.09 लाख रुपये तय की गई है। ये कीमतें एक्सशोरूम दिल्ली के अनुसार दी गई है।


ये टाटा मोटर्स की हैचबैक कार Tiago का ही क्रॉसओवर बेस्ड वर्जन है, जिसे कंपनी ने और भी ज्यादा स्पोर्टी बनाया है। कंपनी ने इस कार के एक्स्टीरियर से लेकर इंटीरियर तक कई बड़े बदलाव किए हैं जो कि युवाओं को बेहद पसंद आएंगे। कंपनी का दावा है कि इस कार का न केवल लुक और डिज़ाइन आकर्षक है बल्कि इसका परफॉर्मेंस भी बेहतर है।


टाटा मोटर्स के सेल्स, मार्केटिंग और कस्टमर केयर के उपाध्यक्ष राजन अंबा ने इस कार के लॉन्च के मौके पर कहा, "इस कार का न केवल एक्स्टीरियर आकर्षक और मजबूत है, बल्कि इसका इंटीरियर भी फीचर-लोडेड और स्टाइलिश है। इस कार को खराब रास्तों पर भी आसानी से ड्राइव किया जा सकता है जो कि बेहतर और आरामदायर ड्राइविंग एक्सपीरिएंस देता है।"


tata tiago nrg launch

Tiago NRG का लुक और डिज़ाइन: 


नई टाटा टिएगो एनआरजी काले रंग की रूफ (छत) के साथ ग्रीन कलर एक्सटीरियर में आती है। इसमें चारों तरफ बॉडी क्लैडिंग दिया गया है, इसके साथ ही रूफ रेल्स (केवल एस्थेटिक्स के लिए) और फॉक्स सिल्वर स्किड प्लेट्स को भी शामिल किया गया है। कंपनी ने इसमें ब्लैक कलर का आउट साइउ रियर व्यू मिरर (ORVM's) दिया है।


कार का ग्राउंड क्लियरेंस 181 मिमी है और यह 15 इंच के अलॉय व्हील्स के साथ आता है। खराब सड़कों पर बेहतर ड्राइविंग के लिए इसमें डुअल पाथ सस्पेंशन को फिर से ट्यून किया गया है। ताकि आपको आरामदायक यात्रा का आनंद मिल सके। ये कार कुल चार एक्सटीरियर कलर्स के साथ आती है जिसमें - फॉरेस्टा ग्रीन, स्नो व्हाइट, फायर रेड और क्लाउडी ग्रे कलर शामिल है। 


tata tiago nrg interior

कैसा है इंटीरियर: 


जैसा कि हमने आपको पूर्व में बताया कि, कंपनी ने इस कार में कई बड़े बदलाव किए हैं। इस कार के इंटीरियर अपडेट्स में रियर-व्यू कैमरा, इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन और 7 इंच का इंफोटेनमेंट स्क्रीन शामिल है जो ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो को सपोर्ट करता है। चारकोल ब्लैक कलर थीम का केबिन इसे और भी एग्रेसिव और प्रीमियम लुक देता है। इसके अलावा इसमें हरमन कार्डन (Harman Kardon) ब्रांड के 7 स्पीकरों वाला साउंड सिस्टम दिया गया है। 


इंजन क्षमता और सेफ्टी: 


Tata Tiago NRG में कंपनी ने 1.2 लीटर की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया है जो कि 85 bhp की पावर जेनरेट करता है। ये इंजन मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है। टियागो एनआरजी में कंपनी ने सुरक्षा का भी पूरा ख्याल रखा है इस कार में डुअल-फ्रंट एयरबैग, रिवर्स पार्किंग सेंसर कैमरा, फॉलो-मी लैंप इत्यादि जैसे फीचर्स मिलते हैं। इस कार को Global NCAP टेस्ट में फोर-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिल चुकी है।
 

संबंधित खबरें