फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटो24 घंटे में ही सुपरहिट हो गई देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, 10 हजार से ज्यादा बुकिंग मिली

24 घंटे में ही सुपरहिट हो गई देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, 10 हजार से ज्यादा बुकिंग मिली

टाटा मोटर्स की नई टियागो इलेक्ट्रिक कार सुपरहिट हो गई है। कंपनी ने इस ई-कार की बुकिंग 10 अक्टूबर से शुरू की है। इसे पहले दिन यानी 24 घंटे में 10 हजार से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी हैं।

24 घंटे में ही सुपरहिट हो गई देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, 10 हजार से ज्यादा बुकिंग मिली
Narendra Jijhontiyaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 22 Oct 2022 08:22 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

टाटा मोटर्स की नई टियागो इलेक्ट्रिक कार सुपरहिट हो गई है। कंपनी ने इस ई-कार की बुकिंग 10 अक्टूबर से शुरू की है। इसे पहले दिन यानी 24 घंटे में 10 हजार से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी हैं। ये टाटा के साथ देश की भी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 8.49 लाख रुपए है। इसके टॉप वैरिएंट की कीमत 11.79 लाख रुपए है। कंपनी का दावा है कि इसका बेस वैरिएंट सिंगल चार्ज पर 250km और एक अन्य वैरिएंट 315Km तक की रेंज देगा। इसकी डिलीवरी जनवरी 2023 से शुरू होगी।

टाटा इलेक्ट्रिक EV की शानदार डिमांड पर टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर शैलेश चंद्रा ने कहा कि हम Tiago.ev को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिलने से खुश हैं। हम सभी ग्राहकों को ईवी जर्नी शुरू करने के लिए धन्यवाद देते हैं। इसे देखते हुए हमने अगले 10 हजार ग्रहकों के लिए इंट्रोडक्ट्री प्राइस को आगे बढ़ाने का फैसला लिया है।

टाटा टियागो इलेक्ट्रिक के बुकिंग की प्रोसेस
टाटा टियागो EV की बुकिंग के लिए आपको कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट https://tiagoev.tatamotors.com/ पर जाना होगा। यहां आप Book Now पर क्लिक करें। इसके बाद एक नया पेज ओपन हो जाएगा। यहां सबसे पहले आप टियागो EV का वैरिएंट और फिर कलर सिलेक्ट करें। अब चेकआउट पर क्लिक करें। अब अपना मोबाइल नंबर, नाम, ईमेल एड्रेस की डिटेल दें। इसके बाद परमानेंट पार्किंग और बिलिंग एड्रेस की डिटेल देकर पेमेंट कर दें। आपको बुकिंग के लिए 21 हजार रुपए का टोकन अमाउंट देना होगा।

20, 30 या 50 हजार नहीं, बल्कि इन कारों पर मिल रहा बहुत बड़ा डिस्काउंट; मारुति, टाटा, हुंडई का ऑफर भी फीका पड़ा

टाटा टियागो EV में 7 वैरिएंट आएंगे
टाटा ने इस देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार को 7 वैरिएंट में लॉन्च किया है। ये अलग-अलग बैटरी और चार्जिंग ऑप्शन के साथ आएगी। इसमें XE, XT, XT, XZ+, XZ+Tech LUX, XZ+ और XZ+Tech LUX वैरिएंट आएंगे। वहीं, 19.2 KWh से लेकर 24 KWh तक बैटरी पैक का ऑप्शन मिलेगा। इसमें 3.3 KV AC से लेकर 7.2 KV AC तक चार्जिंग ऑप्शन मिलेंगे। टाटा टियागो ईवी की कीमत 8.49 लाख रुपए से लेकर 11.79 लाख रुपए तक होगी।

मारुति ने इस कार को वेबसाइट से हटाया, 3 महीने से 0 सेल्स थी; हजारों के डिस्काउंट के बाद नहीं बिकी

टाटा टियागो EV के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

>> टाटा की सबसे सस्ती टियागो इलेक्ट्रिक कार में दो ड्राइविंग मोड मिलेंगे। ये ईवी 0 से 60 kmph की स्पीड 5.7 सेकेंड में पकड़ लेगी। इसमें 8 स्पीकर सिस्टम, रेन सेंसिंग वाइपर, क्रूज कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, इलेक्ट्रिक ORVMs, और बहुत फीचर्स दिए गए हैं।

>> टाटा मोटर्स के दावों के मुताबिक टियागो EV भारत की सबसे सुरक्षित इलेक्ट्रिक हैचबैक है। इस EV पर 1,60,000 किलोमीटर तक बैटरी और मोटर वारंटी मिलेगी। टाटा ईवी के एक्जिस्टिंग यूजर्स के लिए टियागो ईवी की पहली 10,000 बुकिंग में से 2000 यूनिट रिजर्व रहेगी।

>> टाटा ग्राहकों को टियागो इलेक्ट्रिक कार की बैटरी और मोटर्स पर 8 साल और 160,000 किलोमीटर की वारंटी दे रही है। ये कार 19.2 KWh बैटरी पैक पर 250km और 24 KWh बैटरी पैक पर 315Km तक की रेंज देगी। इसे घर के 15A सॉकेट से चार्ज कर पाएंगे।