Hindi Newsऑटो न्यूज़tata SUV blackbird rival of kia Seltos and Hyundai Creta to be launch

किआ सेल्टॉस और हुंडई क्रेटा की मार्केट पर कब्जा करने आ रही है टाटा की ये SUV, नए खरीदार कर सकते हैं थोड़ा इतंजार!

हुंडई क्रेटा और किया सेल्टोस की मार्केट कैप्चर करने के लिए टाटा बहुत जल्द अपनी एक बेहतरीन एसयूवी मार्केट में लॉन्च करने वाली है। यह SUV Nexon और हैरियर के बीच वाले सेगमेंट की कारों को कड़ी टक्कर देगी।

किआ सेल्टॉस और हुंडई क्रेटा की मार्केट पर कब्जा करने आ रही है टाटा की ये SUV, नए खरीदार कर सकते हैं थोड़ा इतंजार!
Sarveshwar Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 3 Dec 2022 07:49 PM
हमें फॉलो करें

एसयूवी सेगमेंट में टाटा मोटर्स का बोलबाला है। टाटा नेक्सन हैरियर और पंच जैसी एसयूवी SUVs को लॉन्च करने के बाद टाटा ने एक बड़ा मुकाम हासिल किया है। जानकारी की माने तो हुंडई क्रेटा और किया सेल्टोस की मार्केट कैप्चर करने के लिए टाटा बहुत जल्द अपनी एक बेहतरीन एसयूवी मार्केट में लॉन्च करने वाली है। उम्मीद की जा रही है कि इसका नाम ब्लैकबर्ड होगा और यह Nexon और हैरियर के बीच वाली सेगमेंट की गाड़ियों को टक्कर देगी।

इसे भी पढ़ें- न्यू इनोवा हाईक्रॉस में भी नहीं मिलते XUV700 के ये 5 बेहतरीन फीचर्स, पैसा लगाने से पहले जान लीजिए वरना पछताएंगे!

टाटा ब्लैकबर्ड एसयूवी का इंटीरियर और फीचर्स

हमें उम्मीद है कि टाटा ब्लैकबर्ड एसयूवी क्लास-लीडिंग स्पेस और फीचर्स पेश करेगी। यह कनेक्टेड कार टेक के साथ-साथ वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay के साथ Tata Motors के न्यू इंफोटेनमेंट सिस्टम का दावा कर सकती है। ब्लैकबर्ड एसयूवी में एक ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ड्यूल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रिकली-एडजस्टेबल ड्राइवर की सीट, एक पैनोरमिक सनरूफ, अडैप्टिव क्रूज कंट्रोल, ऑटो इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन कीपिंग असिस्ट, 6 एयरबैग, वायरलेस फोन चार्जर, वेंटिलेटेड सीटें फ्रंट और 360 डिग्री कैमरा भी हो सकता है। 

टाटा ब्लैकबर्ड एसयूवी इंजन स्पेसिफिकेशन

टाटा ब्लैकबर्ड नेक्सन के साथ अपने पावरट्रेन विकल्पों को साझा कर सकती है, जबकि टाटा मोटर्स द्वारा 1.5L टर्बो पेट्रोल इंजन विकसित करने के बारे में अफवाहें हैं। Nexon 1.2L टर्बो पेट्रोल और 1.5L टर्बो डीजल इंजन के विकल्प के साथ आती है। वही इंजन ब्लैकबर्ड में भी देखने को मिल सकता है। सबसे ज्यादा बिकने वाली सी-सेगमेंट एसयूवी, हुंडई क्रेटा, 1.5 लीटर सामान्य पेट्रोल, 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन विकल्पों के साथ आती है। 

 
टाटा ब्लैकबर्ड एसयूवी लॉन्च टाइमलाइन और रायवल्स

ब्लैकबर्ड एसयूवी के लॉन्च के संबंध में टाटा मोटर्स की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। हालांकि, हम उम्मीद करते हैं कि टाटा मोटर्स 2023 ऑटो एक्सपो में ब्लैकबर्ड एसयूवी की कॉन्सेप्ट कार को पेश करेगी। यदि इसे लॉन्च किया जाता है, तो यह ऑटो एक्सपो में अपनी शुरुआत करने वाली हुंडई क्रेटा के न्यू मॉडल को, बल्कि हाल ही में लॉन्च टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर के साथ-साथ अपकमिंग मारुति सुजुकी हैडर, किआ सेल्टोस, फॉक्सवैगन टाइगुन, स्कोडा कुशाक और एमजी एस्टर को भी टक्कर देगी।

ऐप पर पढ़ें