Tata Safari Storme said goodbye to Indian market after two decades of service - दो दशक लंबे सफर के बाद टाटा सफारी स्टॉर्म ने भारतीय बाजार को कहा अलविदा DA Image
15 दिसंबर, 2019|4:46|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दो दशक लंबे सफर के बाद टाटा सफारी स्टॉर्म ने भारतीय बाजार को कहा अलविदा

tata safari storme

भारतीय बाजार में कुछ ऐसी कारें रही हैं जिनका बाजार में एक अलग ही वर्चस्व रहा है, उनमें से एक टाटा सफारी भी है। दो दशक से ज्यादा तक इंडियन कार मार्केट में अपना सफर तय करने के बाद अब कंपनी ने इसे बंद करने का फैसला ले लिया है।

कंपनी फिलहाल टाटा सफारी स्टॉर्म का बचा हुआ स्टॉक निपटने में जुटी है जिसके चलते इस पर देश के कई मुख्य शहरों में 35 से 50 हजार रुपये तक का डिस्काउंट भी दिया जा रहा है। 

शहर

डिस्काउंट

मुंबई

35,000 रुपये

बेंगलुरु

40,000 रुपये

चेन्नई

35,000 रुपये

हैदराबाद

50,000 रुपये

नोट: डिस्काउंट की यह राशि डीलर विशेष के अनुसार अलग भी हो सकती है। 

cardekho.com के मुताबिक, सफारी स्टॉर्म तीन डीजल वैरिएंट्स: एलएक्स, ईएक्स वीएक्स में आती है। यह 2.2-लीटर डीजल इंजन के साथ दो पावर ट्यूनिंग में उपलब्ध है जिनमें 150पीएस/320एनएम और 156पीएस/400एनएम शामिल हैं। इसके कम पावर वाले वेरिएंट में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और ज्यादा पावरफुल वेरिएंट में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है। वहीं, इसमें 4-व्हील ड्राइव सिस्टम का विकल्प भी उपलब्ध है। जानकारी के लिए बता दें कि टाटा हैक्सा में भी यही पावरट्रैन ऑप्शन मिलता है। इसके अलावा, हैक्सा ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ भी आती है।

सफारी स्टॉर्म की जगह कंपनी जल्द ही टाटा हैरियर का 7-सीटर वर्ज़न लॉन्च करेगी। इसे टाटा ग्रेविटास के नाम से फरवरी 2020 में उतारा जाएगा। ग्रेविटास में 2.0-लीटर बीएस6 डीजल इंजन मिलेगा, जो हैरियर से ज्यादा पावरफुल होगा। फीचर्स के मामले में भी यह हैरियर से आगे होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Tata Safari Storme said goodbye to Indian market after two decades of service