DA Image
13 अप्रैल, 2021|8:11|IST

अगली स्टोरी

Tata Safari की 1,700 से ज्यादा यूनिट्स हुईं डिस्पैच, इस वेरिएंट और कलर की है ज्यादा डिमांड

tata safari dispatch

Tata Motors ने बीते फरवरी महीने में अपनी नई एसयूवी Tata Safari को लॉन्च किया था। इस एसयूवी को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए बीते 22 फरवरी को बाजार में उतारा गया, लेकिन इसी बुकिंग फरवरी के पहले सप्ताह में ही शुरू कर दी गई थी। अब खबर आ रही है कि कंपनी ने फरवरी महीने में इस एसयूवी 1,700 से ज्यादा यूनिट्स को डिस्पैच किया है। 


बता दें कि, हाल ही में कंपनी ने महज एक दिन में Tata Safari के 100 यूनिट्स को अकेले दिल्ली-एनसीआर में डिलीवर किया था। ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी ने देश भर में डीलरशिप पर इस एसयूवी के 1,700 से ज्यादा यूनिट्स को डिस्पैच किया है। वहीं कंपनी ने ये भी दावा किया है कि इस एसयूवी के XZA+ वेरिएंट की सबसे ज्यादा डिमांड है, वहीं ज्यादातर लोग रॉयल ब्लू और ऑर्कस व्हाइट कलर का चुनाव कर रहे हैं। 


यह भी पढें: नई Tata Safari में क्या है खास, क्यों लोगों को पसदं आ रही है ये SUV


नब्बे के दशक में भारतीय बाजार में धूम मचा चुकी Tata Safari एक बार फिर से देश की सड़क पर फर्राटा भरने को तैयार है। कंपनी ने इस एसयूवी को कुल 11 वेरिएंट्स में पेश किया है। जिनकी कीमत 14.69 लाख रुपये से लेकर 21.25 लाख रुपये के बीच है। ये एसयूवी 6 सीटर और 7 सीटर वेरिंएट में उपलब्ध है। इसके 6 सीटर वेरिएंट में कंपनी ने कैप्टन सीट का इस्तेमाल किया है। 


कंपनी ने इस एसयूवी का निर्माण Land Rover के OMEGARC प्लेटफॉर्म पर किया है। इसी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कंपनी की मशहूर एसयूवी टाटा हैरियर के निर्माण में भी किया गया था। ये लैंडरोवर का D8 प्लेटफॉर्म है, इसका बॉडी फ्रेम और चेचिस इस एसयूवी को खास बनाता है। इसमें कंपनी ने 2.0 लीटर की क्षमता का दमदार Kryotec टर्बो डीजल इंजन का प्रयोग किया है, जो कि 170hp की पावर जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Tata Safari s Over 1700 Units Dispatched In February This Variant in High Demand