Hindi NewsAuto NewsTata Safari Price Announcement tomorrow Bookings Features and Engine Details

Tata Safari का दमदार अवतार कल होगा लॉन्च, इतनी हो सकती है SUV की कीमत

90 के दशक में भारतीय बाजार में अपना जलवा दिखा चुकी है Tata Safari एक बार फिर से नए अवतार और अंदाज में धूम मचाने को तैयार है। कंपनी इस एसयूवी को कल यानी 22 फरवरी को बिक्री के लिए लॉन्च करेगी। इस नई...

Tata Safari का दमदार अवतार कल होगा लॉन्च, इतनी हो सकती है SUV की कीमत
Ashwani Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीSun, 21 Feb 2021 03:04 PM
हमें फॉलो करें

90 के दशक में भारतीय बाजार में अपना जलवा दिखा चुकी है Tata Safari एक बार फिर से नए अवतार और अंदाज में धूम मचाने को तैयार है। कंपनी इस एसयूवी को कल यानी 22 फरवरी को बिक्री के लिए लॉन्च करेगी। इस नई एसयूवी से न केवल कंपनी को बल्कि ग्राहकों को भी खासी उम्मीदे हैं। इसकी बुकिंग भी बीते 4 फरवरी से आधिकारिक तौर पर शुरू कर दी गई है, इसके लिए 30,000 रुपये की धनराशि बतौर बुकिंग अमांउट जमा करनी होगी।


इस SUV में कंपनी 2.0 लीटर की क्षमता का दमदार Kryotec टर्बो डीजल इंजन का प्रयोग किया है, जो कि 170hp की पावर जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया जाएगा। कंपनी भविष्य में इसे फोर व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ भी बाजार में लांच कर सकती है। 


यह भी पढें: नितिन गडकरी का ऐलान, अगले 15 दिनों में सरकार लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर

कंपनी ने इस एसयूवी का निर्माण Land Rover के OMEGARC प्लेटफॉर्म पर किया है। इसी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कंपनी की मशहूर एसयूवी टाटा हैरियर के निर्माण में भी किया गया था। ये लैंडरोवर का D8 प्लेटफॉर्म है, इसका बॉडी फ्रेम और चेचिस इस एसयूवी को खास बनाता है। साइज में नई Safari मौजूदा हैरियर मॉडल से तकरीबन 63 mm लंबी और 80 mm उंची और 72mm चौड़ी है।


कंपनी ने नई Safari के इंटीरियर को प्रीमियम बनाने के लिए पूरी कोशिश की है। इसे Oyster White थीम पर सजाया गया है, इसके साथ इसमें एशवुड डैशबोर्ड भी दिया गया है। इसे खास पर एड्वेंचर और फन लविंग ग्राहकों के लिए तैयार किया गया है। इस एसयूवी में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ ही माउंटेड स्टीयरिंग व्हील और ट्चस्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। JBL के खास स्पीकर्स आपके सफर को और भी बेहतर बनाते हैं। इसके 6 सीटर वर्जन में कैप्टन सीट और 7 सीटर वर्जन में बेंच सीट दिया जा रहा है। 


क्या होगी कीमत: हालांकि लॉन्च से पहले इस एसयूवी की कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है। लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी इसे 14.49 लाख रुपये से लेकर 21.49 लाख रुपये के बीच लॉन्च कर सकती है। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि इस SUV की क्या कीमत तय की जा रही है। 
 

ऐप पर पढ़ें