DA Image
16 अप्रैल, 2021|5:46|IST

अगली स्टोरी

Tata Safari की बाजार में धूम! एक दिन में दिल्ली-NCR में 100 SUV की हुई डिलीवरी, इस वेरिएंट की है ज्यादा डिमांड

tata safari delivery

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors ने हाल ही में घरेलू बाजार में अपनी नई दमदार एसयूवी Tata Safari को लॉन्च किया था। लॉन्च के बाद ग्राहकों की तरफ से इस एसयूवी को शानदार प्रतिक्रिया भी मिल रही है। अब इसकी डिलीवरी भी शुरू कर दी गई है, कंपनी का दावा है कि महज एक दिन के भीतर कंपनी ने दिल्ली-एनसीआर में इस एसयूवी के 100 यूनिट्स की डिलीवरी की है। 


बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस एसयूवी की शुरुआती कीमत 14.69 लाख रुपये तय की गई है, वहीं इसके टॉप वैरिएंट की कीमत 21.45 लाख रुपये है। इस नई एसयूवी को कंपनी ने कुल 6 ट्रिम लेवल में पेश किया है, जिसमें XE, XM, XT, XT+, XZ और XZ+ शामिल है। इसके अलावा कंपनी ने सफारी का एक एडवेंचर परसोना एडिशन भी पेश किया है। जिसकी शुरुआती कीमत 20.20 लाख रुपये है। 


tata safari

इस वेरिएंट की है ज्यादा डिमांड: कंपनी द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार ग्राहकों ने सबसे ज्यादा XZA+ ट्रिम का चुनाव किया है। इसके अलावा रॉयल ब्लू और ऑर्कस व्हाइट कलर सबसे ज्यादा पॉप्यूलर हो रहा है। ये SUV बाजार में 6 सीटर और 7 सीटर विकल्प के साथ उपलब्ध है।XZA+ के ऑटोमेटिक वेरिएंट की कीमत 21.25 लाख रुपये और एडवेंचर वेरिएंट की कीमत 21.45 लाख रुपये है। 


बता दें कि, कंपनी ने इस एसयूवी को केवल एक इंजन विकल्प के साथ पेश किया है। इस SUV में कंपनी 2.0 लीटर की क्षमता का दमदार Kryotec टर्बो डीजल इंजन का प्रयोग किया है, जो कि 170hp की पावर जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। कंपनी भविष्य में इसे फोर व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ भी बाजार में लांच कर सकती है। 


tata safari

इस एसयूवी को अवार्ड विनिंग IMPACT 2.0 डिजाइन लैंग्वेज और Omega ऑर्किटेक्चर पर तैयार किया गया है। कंपनी ने इसमें नए डिजाइन के ग्रिल के साथ स्टेप्ड रूफ और आकर्षक टेलगेट्स दिए हैं जो कि इसे अल्ट्रा प्रीमियम लुक देते हैं। कंपनी ने इस एसयूवी का निर्माण Land Rover के OMEGARC प्लेटफॉर्म पर किया है। इसी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कंपनी की मशहूर एसयूवी टाटा हैरियर के निर्माण में भी किया गया था। ये लैंडरोवर का D8 प्लेटफॉर्म है, इसका बॉडी फ्रेम और चेचिस इस एसयूवी को खास बनाता है। 


Tata Safari के इस डिलीवरी के मौके पर टाटा मोटर्स के जोनल मैनेजर, नॉर्थ, पैसेंजर व्हीकल बिज़नेस यूनिट रितेश खरे ने कहा कि, “टाटा सफारी को ग्राहकों की तरफ से शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है और महज 1 दिन में 100 गाड़ियों की डिलीवरी इस बात का सबूत है। ये नई एसयूवी शानदा लुक्स और दमदार पावर का परफेक्ट कॉम्बीनेशन है।”

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Tata Safari Delivery commence Tata Motors delivers 100 units in Delhi NCR in one day