फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोइंतजार खत्म! टाटा ने लॉन्च की यह जबरदस्त कार, देखें कीमत और बुकिंग की डिटेल्स

इंतजार खत्म! टाटा ने लॉन्च की यह जबरदस्त कार, देखें कीमत और बुकिंग की डिटेल्स

टाटा मोटर्स ने आज सफारी डार्क एडिशन (Safari DARK) को लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी की सफल डार्क रेंज का लेटेस्ट फ्लैगशिप एडिशन है। सफारी डार्क एडिशन की कीमत 19.05 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती...

इंतजार खत्म! टाटा ने लॉन्च की यह जबरदस्त कार, देखें कीमत और बुकिंग की डिटेल्स
Tejeshwarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 17 Jan 2022 03:24 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

टाटा मोटर्स ने आज सफारी डार्क एडिशन (Safari DARK) को लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी की सफल डार्क रेंज का लेटेस्ट फ्लैगशिप एडिशन है। सफारी डार्क एडिशन की कीमत 19.05 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है। कंपनी ने  इसकी बुकिंग भी देशभर के डीलरशिप पर शुरू कर दी गई है। Safari DARK एडिशन XT+/XTA+ और XZ+/XZA+ ट्रिम्स में आती है इसमें वेंटिलेटेड सीटें, एयर प्यूरीफायर और वाई-फाई पर Android Auto और Apple Car Play जैसे फीचर्स मिलते है।

tata safari dark edition launched

टाटा सफारी डार्क एडिशन में कुई कॉस्मेटिक अपडेट मिलते हैं जो इसे एसयूवी के स्टैंडर्ड मॉडल से अलग बनाते है। इसमें ऑल-ब्लैक एक्सटीरियर कलर थीम है जिसे ओबेरॉन ब्लैक में पेंट किया गया है। ब्लैक थीम एसयूवी को प्रीमियम फील देती है। एसयूवी पर क्रोम एलिमेंट को पियानो-ब्लैक ट्रिम्स से बदल दिया गया है। फ्रंट ग्रिल और अलॉय व्हील्स में चारकोल ब्लैक ट्रीटमेंट मिलता है। इस एसयूवी में एक और बदलाव है जिसमें इसके टेलगेट पर क्रोम में डार्क एडिशन लोगो लगा है।

इंटीरियर

केबिन के अंदर भी टाटा सफारी डार्क एडिशन को ऑल-ब्लैक थीम मिलती है। इसमें ब्लैकस्टोन मैट्रिक्स डैशबोर्ड और ब्लू स्टिचिंग के साथ नप्पा ग्रेनाइट ब्लैक कलर शामिल है। टाटा सफारी डार्क एडिशन में पहली और दूसरी दोनों रो में वेंटिलेटेड सीटें और इन-केबिन एयर प्यूरीफायर मिलता है। साथ ही, एसयूवी में 8.8 इंच का फ्लोटिंग आइलैंड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम एंड्रॉइड और ऐप्पल कार प्ले, वाईफाई कनेक्टिविटी के साथ मिलता है।

इंजन

टाटा सफारी डार्क में 2.0-लीटर डीजल इंजन ही दिया गया है। यह इंजन 168bhp और 350Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। Tata Safari का मुकाबला Hyundai Alcazar, Mahindra XUV700, MG Hector Plus और साथ ही आने वाली Kia Carens MPV से है।

epaper