Hindi NewsAuto NewsTata Punch SUV Price features Boot Space Ground Clearance Engine Specs Leaked Ahead of launch

Tata Punch: लॉन्च से पहले ही इस सस्ती माइक्रो SUV की डिटेल्स हुईं लीक, शानदार फीचर्स के साथ कीमत होगी इतनी

इस साल त्योहारी सीजन कार खरीदारों के लिए बेहद ही ख़ास होने वाला है। देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स इस बार बाज़ार में अपनी सबसे सस्ती माइक्रो एसयूवी Tata Punch को लॉन्च करने जा रही है।...

Tata Punch: लॉन्च से पहले ही इस सस्ती माइक्रो SUV की डिटेल्स हुईं लीक, शानदार फीचर्स के साथ कीमत होगी इतनी
Ashwani Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीTue, 28 Sep 2021 12:43 PM
हमें फॉलो करें

इस साल त्योहारी सीजन कार खरीदारों के लिए बेहद ही ख़ास होने वाला है। देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स इस बार बाज़ार में अपनी सबसे सस्ती माइक्रो एसयूवी Tata Punch को लॉन्च करने जा रही है। इस एसयूवी को आगामी 4 अक्टूबर को पेश किया जाएगा, लेकिन इससे पहले से इससे जुड़ी तमाम जानकारियां सामने आ चुकी हैं। 


टाटा मोटर्स पिछले कुछ सप्ताह से लगातार इस माइक्रो एसयूवी के एक्सटीरियर और इंटीरियर की तस्वीरें साझा कर रहा है। अब मीडिया रिपोर्ट्स में नई Tata Punch की डिटेल्स लीक होने का दावा किया जा रहा है। इन डिटेल्स में एसयूवी के इंजन से लेकर फीचर्स इत्यादि के बारे मे बताया गया है। 


जानकारी के अनुसार टाटा पंच को केवल एक ही इंजन के साथ पेश किया जाएगा, जिसमें 1.2 लीटर की क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड इनलाइन इंजन शामिल होगा। ये इंजन 86 PS की पावर और 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है, जो फ्रंट व्हील को पावर देता है। इसमें दो ड्राइविंग मोड्स (इको और सिटी) भी दिए गए हैं। 


tata punch front

Tata Punch के ऑटोमेटिक वेरिएंट में ट्रैक्शन प्रो मोड भी मिलेगा, जो इंफोटेनमेंट स्क्रीन के माध्यम से चालक को कीचड़ या अन्य खराब रास्तों के बारे में जानकारीी देता रहेगा। इस एसयूवी में 'डायना प्रो टेक्नोलॉजी' भी मिलती है, जो व्हीकल के एयर-इनटेक क्षमता को बढ़ाता है। 
गाड़ी में इंजन स्टार्ट/स्टॉप टेक्नोलॉजी, ब्रेक स्वे कंट्रोल और फॉग लैंप्स (कॉर्नरिंग फंक्शन के साथ) भी दिए जाएंगे।


एक और ख़ास बात सामने आई है, बताया जा रहा है कि इस एसयूवी में आपको 366 लीटर की धारिता का बूट स्पेस मिलेगा, जो कि अल्ट्रॉज में मिलने वाले 345 लीटर के बूट से कहीं ज्यादा है। इसमें फ्लैट फ्लोर के साथ ही 90-डिग्री तक खुलने वाले डोर्स दिए हैं। इसके अलावा 187mm का ग्राउंड क्लीयरेंस इस माइक्रो एसयूवी को और भी बेहतर बनाता है। 


क्या होगी कीमत:

हालांकि लॉन्च से पहले टाटा पंच की कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है। लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इस एसयूवी को 5 लाख रुपये की कीमत में पेश कर सकती है। बाजार में आने के बाद टाटा पंच मुख्य रूप से मारुति सुजुकी इग्निस जैसे मॉडलों को टक्कर देगी। ये एसयूवी व्हाइट, ग्रे, स्टोनहेंज, ऑरेंज, ब्लू और अर्बन ब्रॉन्ज के साथ डुअल-टोन कलर विकल्प के साथ पेश की जाएगी। 
 

ऐप पर पढ़ें