DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोसबसे सस्ती होकर भी सबसे सेफ कार, Tata की इस SUV ने सबको पछाड़ा

सबसे सस्ती होकर भी सबसे सेफ कार, Tata की इस SUV ने सबको पछाड़ा

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीVishal Kumar
Fri, 15 Oct 2021 03:46 PM
सबसे सस्ती होकर भी सबसे सेफ कार, Tata की इस SUV ने सबको पछाड़ा

हाल ही में टाटा मोटर्स की पहली माइक्रो एसयूवी Tata Punch की सेफ्टी रेटिंग्स सामने आई है। Global NCAP क्रैश टेस्ट में इस एसयूवी को 5 स्टार रेटिंग मिली है। इतना ही नहीं, पॉइंट्स के मामले में इस कार ने बाकी सभी गाड़ियों को पीछे छोड़ दिया। यानी यह भारत की सबसे सुरक्षित कार है। टाटा पंच की लॉन्चिंग 18 अक्टूबर को होने जा रही है। उम्मीद की जा रही है कि इसकी शुरुआती कीमत 5.5 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। इस तरह, यह 5 स्टार रेटिंग वाली बाकी सभी गाड़ियों में सबसे सस्ती रह सकती है। 

Tata Punch सबसे सुरक्षित
ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट के दौरान टाटा पंच को एडल्ट सेफ्टी रेटिंग में 5 स्टार मिले हैं। इसने 17 में से 16.45 पॉइंट हासिल किए। इसी तरह चाइल्ड सेफ्टी के मामले में इस एसयूवी ने 49 में से 40.89 प्वाइंट्स प्राप्त किए हैं, जिससे इस कैटेगरी में इसे 4 स्टार रेटिंग मिली है। यह भारत में किसी भी कार द्वारा हासिल किए गए सर्वोच्च स्कोर है। सेफ़्टी टेस्ट में Punch को स्टेबल और सामने की तरफ से इम्पैक्ट सहने के लिए बेहतर माना गया है। 

tata punch micro suv  photo  vishal ahlawat

यह भी पढ़ें: Kia ने लॉन्च किया सबसे सस्ती SUV का स्पेशल एडिशन, कमाल के फीचर्स के साथ कीमत है इतनी

बाकी गाड़ियों को मिले इतने पॉइंट
ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग पाने वाली लिस्ट में तीन और गाड़ियां- Mahindra XUV300, Tata Altroz, और Tata Nexon आती हैं। एडल्ट सेफ्टी रेटिंग की बात करें तो यहां महिंद्रा एक्सयूवी 300 को 17 में से 16.42 पॉइंट, टाटा अल्ट्रोज को 16.13 पॉइंट और टाटा नेक्सॉन को 16.06 पॉइंट्स मिले थे। इसी तरह, चाइल्ड सेफ्टी के मामले में महिंद्रा एक्सयूवी 300 को 49 में से 37.44 पॉइंट, टाटा अल्ट्रोज को 29 पॉइंट और टाटा नेक्सॉन को 25 पॉइंट्स मिले थे। 

यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki की बड़ी तैयारी, तहलका मचाने आ रही हैं कंपनी की चार नई SUV

Tata Punch के सेफ्टी फीचर्स
सेफ्टी के लिए इसमें डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, कॉर्नरिंग फंक्शन के साथ फ्रंट फॉग लैंप्स, रिवर्स पार्किंग कैमरा, रियर डिफॉगर और पंक्चर रिपेयर किट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस माइक्रो एसयूवी को Pure, Adventure, Accomplished और Creative जैसे 4 वेरिएंट के साथ पेश किया गया है। कंपनी का दावा है कि टाटा पंच को बनाते समय 5 चीजों का खास ख्याल रखा गया है: जो कमांडिंग ड्राइविंग पोजिशन, हाई ग्राउंड क्लियरेंस, स्पेस, कंफर्ट और ग्राहकों की सेफ्टी हैं।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें