Hindi Newsऑटो न्यूज़Tata Punch rival Mahindra XUV100 small SUV recently spied know its all details here

टाटा पंच और हुंडई एक्सटर के लिए महिंद्रा निकालने जा रही अपना 'तुरुप का इक्का', जल्द बड़ा धमाका करेगी ये छोटी SUV

टाटा पंच और हुंडई एक्सटर के लिए महिंद्रा अपना 'तुरुप का इक्का' निकालने जा रही है। कंपनी बहुत इस छोटी एसयूवी को लॉन्च कर एक बड़ा धमाका करने जा रही है। आइए इसकी कुछ डिटेल्स जानते हैं।

tata punch rival mahindra xuv100
Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीWed, 24 May 2023 07:54 PM
हमें फॉलो करें

कार निर्माता कंपनी महिंद्रा बहुत जल्द XUV100 (Mahindra XUV100) को लॉन्च करने वाली है, जो छोटी SUV KUV100 NXT को रिप्लेस करेगी और साथ ही टाटा पंच (Tata Punch) और आने वाली हुंडई एक्सटर (Hyundai Exter) को टक्कर देने की संभावना है। भारत में महिंद्रा अपने बेहतरीन एसयूवी के कारण वर्तमान में D-सेगमेंट एसयूवी सेगमेंट में काफी पसंद की जाती है। महिंद्रा ने भारत में खुद को यूवी-मेकर (यूटिलिटी व्हीकल मेकर) के रूप में एक बड़ी पहचान दी है। लेकिन, SUVs के साथ बिक्री संख्या हमेशा कॉम्पैक्ट सेगमेंट और सब 4m सेगमेंट में सबसे ज्यादा होती है। यही वजह है कि Tata Nexon, Hyundai Creta, Tata Punch और Maruti Suzuki Brezza जैसे कारों को काफी पसंद किया जाता है। यही वजह है कि कार निर्माता कंपनी महिंद्रा बहुत जल्द एक सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी लाने वाली है।

यह भी पढ़ें- पुरानी कार खरीदने के मामले में लोगों ने इन 3 मॉडलों को हिट किया, रेनो क्विड के अलावा इन कारों ने मारी बाजी!

पंच को टक्कर देगी ये SUV

महिंद्रा कंपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी और माइक्रो एसयूवी सेगमेंट पर ध्यान केंद्रित कर रही है। महिंद्रा एक छोटी एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जिसकी टेस्टिंग चल रही है। हाल ही में तमिलनाडु के कांचीपुरम में महिंद्रा के एसयूवी प्रोविंग ट्रैक (एमएसपीटी) के पास महिंद्रा एक्सयूवी100 को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था। इस बात की अत्यधिक संभावना है कि Mahindra अभी भी अपने अधिकांश घटकों जैसे हेडलाइट्स और टेल लाइट्स पर काम कर रही है।

 KUV100 NXT की जगह लेगी ये एसयूवी

फाइनल प्रोडक्शन-स्पेक Mahindra XUV100 में अलग-अलग हेडलाइट्स, टेल लाइट्स और टर्न इंडिकेटर्स होंगे। ये सभी आउटगोइंग XUV300 के समान हैं। इसमें साइड्स में XUV300 की तरह ही शार्प डोर्स भी हैं। रियर टेलगेट में कनेक्टेड टेल लाइट की सुविधा होने की संभावना है। इसमें एक बड़ा रूफ स्पॉइलर भी हो सकता है। रियर विंडशील्ड पर E20 फ्यूल स्टिकर लगा है, जो स्पष्ट संकेत है कि यह Mahindra XUV100 EV नहीं है। अपकमिंग Mahindra XUV100 छोटी SUV पुरानी KUV100 NXT की जगह लेगी। Mahindra ने XUV100 नाम को ट्रेडमार्क भी कराया है।

इंजन पावरट्रेन

इस SUV के इंजन पावरट्रेन की बात करें तो इसमें 1.2L 3-सिलेंडर NA पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 82BHP की पावर और 115NM का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। 

मिलती-जुलती गाड़ियां

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें