DA Image
हिंदी न्यूज़ › ऑटो › एक नए डुअल-टोन कलर में दिखी Tata Punch माइक्रो एसयूवी, फेस्टिव सीजन में है लॉन्चिंग
ऑटो

एक नए डुअल-टोन कलर में दिखी Tata Punch माइक्रो एसयूवी, फेस्टिव सीजन में है लॉन्चिंग

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Vishal Kumar
Sat, 18 Sep 2021 01:01 PM
एक नए डुअल-टोन कलर में दिखी Tata Punch माइक्रो एसयूवी, फेस्टिव सीजन में है लॉन्चिंग

टाटा मोटर्स इस फेस्टिव सीजन अपनी माइक्रो एसयूवी लॉन्च करने जा रही है। इसका नाम Tata Punch होगा। गाड़ी से जुड़ी तस्वीरें और डीटेल्स पहले ही कई रिपोर्ट्स में सामने आ चुकी हैं। अब एक ताजा तस्वीर सामने आई है, जिसमें टाटा पंच डुअल टोन कलर ऑप्शन में नजर आई है। नई फोटो में गाड़ी को ऑरेंज-ब्लैक के कॉम्बिनेशन में देखा गया है। साथ ही इसमें LED DRL (डेटाइम रनिंग लाइट्स) और डुअल टोन अलॉय व्हील भी देखने को मिलते हैं, जिससे पता लगता है कि यह एसयूवी का टॉप वेरिएंट हो सकता है।

Tata Punch पहली एसयूवी होगी जो कंपनी के अल्फा-आर्किटेक्चर पर तैयार की जाएगी। इसे Tata Nexon सब कॉम्पैक्ट एसयूवी से नीचले पायदान पर लाया जा रहा है। इसमें कंपनी की Impact 2.0 डिजाइन लैंग्वेज भी देखने को मिलगी, जिसका मतलब है कि गाड़ी को अग्रेसिव स्टाइलिंग दी जाएगी। कार का फ्रंट लुक आपको काफी हद तक टाटा सफारी और टाटा हैरियर की याद दिलाने वाला है। कंपनी ने टीजर इमेज में इसका ब्लू-व्हाइट डुअल कलर वेरिएंट पेश किया था। यानी इसमें एक से ज्यादा डुअल-टोन कलर ऑप्शन देखने को मिलेंगे। 

tata punch official launch

यह भी पढ़ें: नए अवतार में लॉन्च हुई 9 सीटों वाली ये MPV कार, मिलते हैं कमाल के फीचर्स

ऐसे होंगे फीचर्स
फीचर्स की बात करें तो टाटा पंच में LED DRL के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप, ब्लैक बम्पर, अंडरबॉडी और साइड क्लैडिंग दी गई है, जो एसयूवी को मसक्युलर लुक देते हैं। कार में स्क्वायर व्हील आर्च, ब्लैक-आउट पिलर और फॉक्स रूफ रेल्स भी हैं। रियर साइड में रैपराउंड LED टेललैंप्स, बीच में Punch लोगो और क्लैडेड रियर बम्पर देखने को मिलता है। कंपनी ने फिलहाल इंटीरियर की डीटेल्स जारी नहीं की हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, इसमें नेक्सन के जैसा फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील और स्टिक-आउट इंफोटेनमेंट डिस्प्ले मिलेगा।

यह भी पढ़ें: Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर का डबल धमाल! दो दिन में 1100 करोड़ की बिक्री, ऐसे हैं फीचर्स

कंपनी इसमें 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन दे सकती है जो कि 83bhp की पावर और 114Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है। कंपनी इसे ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ भी बाजार में उतार सकती है। इस एसयूवी को 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ भी लॉन्च किया जा सकता है। इसका मुकाबला मारुति सुजुकी इग्निस और रेनो क्विड जैसी गाड़ियों के साथ रह सकता है।

(फोटो सोर्स: indianautosblog)

संबंधित खबरें