फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोटाटा की इस दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV में अब आवाज नहीं आएगी, मिला ये तगड़ा अपडेट!

टाटा की इस दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV में अब आवाज नहीं आएगी, मिला ये तगड़ा अपडेट!

मिनी एसयूवी पंच कई बेहतरीन फीचर्स के साथ आती है और कंपनी ने इसे पहले से और अपडेट कर दिया है। जी हां, कंपनी ने पंच के इंजन और उसके कैबिन को पहले से काफी ज्यादा अपडेट कर दिया है। आइए डिटेल से जानते हैं।

टाटा की इस दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV में अब आवाज नहीं आएगी, मिला ये तगड़ा अपडेट!
Sarveshwar Pathakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 25 Jan 2023 10:44 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अक्टूबर 2021 में लॉन्च टाटा की सबसे सेफ और सस्ती एसयूवी पंच एंट्री-लेवल पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में मोस्ट डिमांडिंग एसयूवी है। यह वर्तमान में टाटा के पोर्टफोलियो में नेक्सन के बाद दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी है। CY2022 में पंच को देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की टॉप-10 लिस्ट में शामिल किया गया था। Punch की मिनी-एसयूवी प्रोफाइल को बहुत अच्छे तरीके से तैयार किया गया है। यह किफायती होने के साथ ही कई बेहतरीन फीचर्स के साथ भी आती है और कंपनी ने इसे पहले से और अपडेट कर दिया है। जी हां, कंपनी ने पंच के इंजन और कैबिन को पहले से कहीं ज्यादा रिफाइन कर दिया है।

Miss को Kiss करना पड़ा भारी! आप भी सड़क पर ऐसा करने से पहले सोच लें; ₹17000 का होगा चालान

अब और रिफाइंड इंजन के साथ आएगी पंच 

अब पंच न्यू RDE-compliant मोटर के साथ आएगी। यह पंच के ग्राहकों को और बेहतर एक्सपीरियंस कराएगी। इसके केबिन के अंदर और इंजन की नॉइज दोनों में काफी कमी आई है। केबिन के अंदर मोटर की आवाज बहुत कम आती है। इसके अलावा इसमें होने वाले अपडेट की बात करें तो इसमें अब जब डोर बंद होंगे तो एसी और फैन अपने आप ऑटौमैटिक ऑफ हो जाते हैं। इसमें अब केबिन स्पेस में लगभग पिन-ड्रॉप साइलेंस होता है।

RDE-Compliant पंच के फीचर्स

इंजन अपग्रेड के अलावा RDE-Compliant टाटा पंच काफी हद तक पहले जैसे ही है। पावर और टॉर्क आउटपुट में कोई बड़ा बदलाव होने की संभावना नहीं है। इसमें मिलने वाला 1.2-लीटर पेट्रोल मोटर मैक्सिमम 86PS की पावर और 113NM का पीक टॉर्क करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी शामिल हैं। पंच ईको और सिटी के ड्राइव मोड्स के साथ उपलब्ध है।

फीचर्स में अपडेट

पंच के टॉप-स्पेक वैरिएंट फीचर्स की बात करें तो इसमें प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, एलईडी टेल लैंप, ऑटो फोल्डिंग ओआरवीएम, R16 डायमंड कट अलॉय, पडल लैंप और रियर वाइपर + वॉश और डीफॉगर देखने को मिलते हैं।

एक दिन बाद महिंद्रा XUV400 EV की बुकिंग होगी शुरू, 456Km रेंज और 160km/h टॉप स्पीड; जानिए कीमत