Hindi NewsAuto Newstata punch ev on-road price revealed

गेमचेंजर साबित होगी टाटा पंच EV! ऑन–रोड प्राइस का हुआ खुलासा; खरीदने की मचेगी लूट 

टाटा पंच EV की डिलीवरी शुरू होते ही इसकी ऑन–रोड प्राइस सामने आ गई है। ग्राहक टाटा के इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को ऑनलाइन या ऑथराइज्ड टाटा डीलरशिप से 21,000 की टोकन राशि के साथ बुक कर सकते हैं।

गेमचेंजर साबित होगी टाटा पंच EV! ऑन–रोड प्राइस का हुआ खुलासा; खरीदने की मचेगी लूट 
Ashutosh Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 29 Jan 2024 05:12 PM
हमें फॉलो करें

अगर आप निकट भविष्य में नई इलेक्ट्रिक कार खरीदने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। हाल में ही टाटा मोटर्स ने अपनी बेस्ट सेलिंग एसयूवी रही पंच का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च किया है। बता दें कि टाटा पंच ईवी (Tata Punch EV) की बुकिंग 21,000 रुपये की टोकन राशि से शुरू हो चुकी है। टाटा पंच EV की (एक्स–शोरूम) प्राइस 11.99 लाख रुपये से 14.49 लाख रुपये के बीच है। जबकि एडिशनल 50,000 देने पर आपको सनरूफ और 7.2kW का फास्ट चार्जर भी मिलता है। बता दें कि पंच EV मीडिया ड्राइव इवेंट में rushlane ने कर्नाटक में इसके ऑटोमेटिक वेरिएंट की ऑन रोड कीमत 15.9 पाई। यह कीमत इस तरह की सब–4 मीटर SUV से कम आंकी गई है।

लाजवाब है पंच EV का एक्सटीरियर
लगभग 16 लाख रुपये की ऑन–रोड प्राइस वाली टाटा पंच EV में आपको इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, इंटीग्रेटेड डिस्प्ले के साथ फैंसी गियर, नेक्सन जैसे नए जमाने का स्टीयरिंग व्हील, पैदल शिफ्ट, हवादार फ्रंट सीटें, सभी 4 डिस्क ब्रेक और LED प्रोजेक्टर हैडलाइट्स मिलते हैं। इसके अलावा, पंच EV में LED इंडिकेटर, पूरी चौड़ाई वाली एलइडी डीआरएल, लेदरेट सीट, लेदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील, एलइडी प्रोजेक्टर, फोग लाइट, ऑटो हैडलाइट्स, रैन सेंसिंग वाइपर्स, 360 डिग्री कैमरा, एयर प्यूरीफायर और क्लाइमेट कंट्रोल पैनल भी मिलता है।

10.2 इंच टचस्क्रीन से लैस है कार 
दूसरी ओर कार के इंटीरियर में ओटीटी प्लेटफॉर्म से वीडियो स्ट्रीमिंग के लिए वायरलेस एंड्राइड ऑटो, एप्पल कारप्ले और arcade.ev ऐप सूट के साथ नई 10.2 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट स्क्रीन भी मिलती है। टाटा पंच EV अपने ग्राहकों को LR मॉडल के साथ 35 kWh की बैटरी देती है जो 121bhp की अधिकतम पावर और 190Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। पंच EV 9.5 सेकेंड में 0–100 km/h की स्पीड पकड़ने का दावा करती है। जबकि कार फुल चार्ज करने पर 421 किलोमीटर की रेंज ऑफर करती है। 

ऐप पर पढ़ें