Hindi Newsऑटो न्यूज़Tata Nexon waiting period decreases in February 2024 check details

तुरंत उठा लीजिए सेफ्टी में अपना लोहा मनवाने वाली ये ₹8.15 लाख की SUV, घट गया इसका वेटिंग पीरियड; नए क्रैश टेस्ट में इसे मिले 5-स्टार

सेफ्टी में अपना लोहा मनवाने वाली टाटा नेक्सन SUV का वेटिंग पीरियड इस समय घट गया है। इस एसयूवी को सेफ्टी क्रैश टेस्ट में पूरी 5-स्टार रेटिंग मिली है। आइए इसका वेटिंग पीरियड जानते हैं।

Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीWed, 21 Feb 2024 09:03 PM
हमें फॉलो करें

टाटा मोटर्स को देश में अपडेटेड नेक्सन लॉन्च किए हुए पांच महीने हो गए हैं, तब से यह 5-सीटर एसयूवी अपने प्रदर्शन और फीचर्स के कारण अपने सेगमेंट पर हावी रही है। टाटा मोटर्स के लिए भारतीय बाजार में इस एसयूवी की डिमांड को पूरा करना मुश्किल हो गया है। यही वजह है कि इस पर एक निश्चित वेटिंग पीरियड चल रहा है। GNCAP क्रैश टेस्ट में इस एसयूवी ने 5-स्टार रेटिंग हासिल की है। इसके पेट्रोल वैरिएंट पर सबसे ज्यादा वेटिंग पीरियड चल रहा है। लेकिन, अगर आप इसे खरीदने की सोच रहे हैं, तो अभी इसे बुक करने का सही समय है। जी हां, क्योंकि अभी इस मॉडल का वेटिंग थोड़ा सा कम हो गया है। आइए जरा विस्तार से वैरिएंट-वाइज इसकी वेटिंग डिटेल्स जानते हैं।

यह भी पढ़ें-  मारुति सुजुकी के खिलाफ एक्शन, टैक्स हेरफेर मामले में DRI ने शुरू की जांच; यहां जानिए पूरा मामला

8 सप्ताह तक का वेटिंग पीरियड

वर्तमान में नेक्सन के पेट्रोल वैरिएंट पर बुकिंग के दिन से अधिकतम 8 सप्ताह तक का वेटिंग पीरियड चल रहा है। दूसरी ओर इस मारुति सुजुकी ब्रेजा-रायवल के डीजल वैरिएंट को घर लाने की योजना बना रहे ग्राहकों को कार बुक करने के बाद लगभग चार से 6 सप्ताह तक इंतजार करना होगा। हालांकि, यह वेटिंग पीरियड स्थान, डीलरशिप, वैरिएंट, कलर ऑप्शन, गियरबॉक्स ऑप्शन और अन्य कारकों के आधार पर अलग हो सकता है।

ग्लोबल NCAP के न्यू क्रैश टेस्ट में 5-स्टार

आपको बता दें कि टाटा नेक्सन ने हाल ही में ग्लोबल NCAP के न्यू क्रैश टेस्ट में 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल की है। मिड-साइज की एसयूवी ने एडल्ट पैसेंजर की टेस्टिंग में 34 में से 32.22 अंक हासिल किए हैं। वहीं, चाइल्ड सेफ्टी टेस्ट में इस एसयूवी ने 49 में से 44.52 अंक हासिल किए हैं। इस एसयूवी का टेस्टिंग मॉडल फ्रंटल एयरबैग, बेल्ट प्रीटेंशनर, बेल्ट लोड लिमिटर, साइड हेड कर्टेन बैग, सीटबेल्ट रिमाइंडर और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स से लैस था।

यह भी पढ़ें-
 

ऐप पर पढ़ें