फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोछा गई ये 3 गाड़ियां, सबसे ज्यादा डिमांड, माइलेज दमदार और कीमत बस....

छा गई ये 3 गाड़ियां, सबसे ज्यादा डिमांड, माइलेज दमदार और कीमत बस....

क्रेटा की कीमत 10.23 लाख रुपये से शुरू होती है जबकि टॉप मॉडल का प्राइस 18.01 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। क्रेटा डीजल मैनुअल की माइलेज 21.4 किलोमीटर प्रति लीटर है। वहीं क्रेटा पेट्रोल मैनुअल का माइलेज 1

छा गई ये 3 गाड़ियां, सबसे ज्यादा डिमांड, माइलेज दमदार और कीमत बस....
Tejeshwarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 10 Apr 2022 08:08 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

टाटा, हुंडई और मारुति की गाड़ियों पर लोग जबरदस्त प्यार लूटा रहे है। इन कंपनियों की गाड़ी को ग्राहकों की काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। इस वजह से इनकी बिक्री भी काफी अच्छी रही है। मार्च महीने में टॉप 3 सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी गाड़ियां इन कंपनियों की ही रही है।

Tata Nexon

टाटा नेक्सॉन मार्च महीने में एसयूवी सेग्मेंट में टॉप सेलिंग एसयूवी रही है। इसकी 14,315 यूनिट्स की बिक्री हुई है। हर महीने ब्रांड के लिए सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी बनी हुई है। इसकी क्रैश टेस्ट रेटिंग, केबिन स्पेस और ओवरऑल पैकेजिंग इसे लोगों के खरीदने के लिए यह बेस्ट ऑप्शन बनाती है। टाटा नेक्सन ने मार्च महीने में बिक्री के मामले में मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा को भी पछाड़ दिया है, जिसकी मार्च में 12,439 यूनिट्स की बिक्री हुई है। नई पीढ़ी के ब्रेज़ा के लॉन्च के साथ, यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या नेक्सॉन कॉम्पैक्ट एसयूवी को यह पीछे छोड़ने में सफल रहेगी या नहीं।

Vitara Brezza

मारुति की भरोसेमंद गाड़ी विटारा ब्रेजा मार्च 2022 में 12439 इकाइयों की बिक्री के बाद लिस्ट में दूसरी सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी है। इससे पहले फरवरी में यह गाड़ी हुंडई क्रेटा, वेन्यू और यहां तक ​​कि टाटा पंच के बाद 9,592 यूनिट की बिक्री के बाद 5 वीं सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी थी। लेकिन मार्च महीन में यह कई गाड़ियों को पीछे छोड़ते हुए दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। मारुति विटारा ब्रेजा का माइलेज 17.03 से 18.76 किमी/लीटर है। ऑटोमेटिक पेट्रोल वेरिएंट का माइलेज 18.76 किमी/लीटर है। मैनुअल पेट्रोल वेरिएंट का माइलेज 17.03 किमी/लीटर है। मारुति विटारा ब्रेज़ा की कीमत 8.61 लाख रुपए एक्स शोरुम से शरू होती है। 

Hyundai Creta

हुंडई क्रेटा पिछले महीने तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV थी और मार्च 2022 में भी इसने 10,526 यूनिट की सेल के बाद अच्छी पॉजिशन बरकरार रखी है, हालांकि, पिछले साल की तुलना में इसमें 17 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है. यहां उम्मीद है कि नया आईएमटी नाइट एडिशन अपनी संख्या को थोड़ा बढ़ा देगा। क्रेटा की कीमत 10.23 लाख रुपये से शुरू होती है जबकि टॉप मॉडल का प्राइस 18.01 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। क्रेटा डीजल मैनुअल की माइलेज 21.4 किलोमीटर प्रति लीटर है। वहीं क्रेटा पेट्रोल मैनुअल का माइलेज 16.8 किलोमीटर प्रति लीटर है।

epaper