Hindi NewsAuto NewsTata Nexon most selling suv May 2022 rival of Hyundai Creta Maruti Brezza

नंबर 1 बनी ये गाड़ी, सबको छोड़ा पीछे, कीमत बस इतनी

टाटा मोटर्स (Tata Motors) की गाड़ियां लोगों के बीच काफी पॉपुलर होती जा रही है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण हाल ही में देखने को मिला जब टाटा मोटर्स ने मई महीने में हुंडई (Hyundai) को पीछे छोड़ दिया और भारत क

नंबर 1 बनी ये गाड़ी, सबको छोड़ा पीछे, कीमत बस इतनी
Tejeshwar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 5 June 2022 05:50 PM
हमें फॉलो करें

टाटा मोटर्स (Tata Motors) की गाड़ियां लोगों के बीच काफी पॉपुलर होती जा रही है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण हाल ही में देखने को मिला जब टाटा मोटर्स ने मई महीने में हुंडई (Hyundai) को पीछे छोड़ दिया और भारत की सबसे ज्यादा गाड़ियों को बेचने वाली दूसरे नंबर की कंपनी बन गई है। टाटा की नेक्सन भी लगातार ग्राहकों की पसंद बनी हुई है। एसयूवी सेग्मेंट में मई महीने में टॉप 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों की लिस्ट में ये पहले नंबर पर रही है।

Tata Motors ने मई 2022 में सब-4 मीटर SUV की 14,614 यूनिट्स बेचीं, जबकि पिछले साल इसी महीने में इसकी 6,439 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। एसयूवी ने सालाना आधार पर 126.96% की बिक्री वृद्धि दर्ज की। टाटा नेक्सॉन सिर्फ सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी ही नहीं, बल्कि अब सबसे ज्यादा बिकने वाली पैसेंजर व्हीकल की लिस्ट में भारत का दूसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल है।

कीमत 

टाटा नेक्सन (Tata Nexon) की कीमत 7.54 लाख रुपए से शुरू होती है और 11.94 लाख रुपए तक जाती है। 

इंजन 

Tata Nexon बाजार में कुल पेट्रोल, डीजल इंजन और ईवी ऑप्शन के साथ आती है। इसमें 1.2 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 120 PS की दमदार पावर और 170 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसके डीजल वर्जन में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का टर्बो डीजल इंजन इस्तेमाल किया है जो कि 110 PS की पावर और 260 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। 

फीचर्स

इसमें कंपनी ने कई बेहतरीन फीचर्स दिए हैं जो कि इसे अन्य मॉडलों की तुलना में बेहतर बनाते हैं। इसमें 7 इंच का ट्च स्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है जिसे एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो से कनेक्ट किया जा सकता है। इसके अलावा डिजिटल LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, हाइट एड्जेस्टेबल ड्राइवर सीट, पावर एड्जेस्टेबल आउट साइड रियर व्यू मिरर (ORVM's), कॉनर्रिंग फॉग लैंप, इलेक्ट्रिक सनरूफ जैसे फीचर्स मिलते हैं।

ऐप पर पढ़ें