फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोइस इलेक्ट्रिक कार को खरीदने टूट पड़े लोग, अब तक 35 हजार यूनिट बिकीं; आनंद महिंद्रा ने भी की तारीफ

इस इलेक्ट्रिक कार को खरीदने टूट पड़े लोग, अब तक 35 हजार यूनिट बिकीं; आनंद महिंद्रा ने भी की तारीफ

टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक SUV ने 35000 यूनिट का आंकड़ा पार कर लिया है। इस शानदार सेल्स आंकड़े के साथ ये सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV भी बन गई है। आनंद महिंद्रा ने टाटा मोटर्स को लेकर ट्वीट किया है।

इस इलेक्ट्रिक कार को खरीदने टूट पड़े लोग, अब तक 35 हजार यूनिट बिकीं; आनंद महिंद्रा ने भी की तारीफ
Narendra Jijhontiyaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 05 Dec 2022 05:53 AM
ऐप पर पढ़ें

टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक SUV ने 35000 यूनिट का आंकड़ा पार कर लिया है। इस शानदार सेल्स आंकड़े के साथ ये सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV भी बन गई है। टाटा को इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में नंबर-1 पोजीशन पर पहुंचाने में नेक्सन ईवी का अहम रोल भी रहा है। कंपनी इस इलेक्ट्रिक SUV को प्राइम और मैक्स वैरिएंट में ऑफर कर रही है। कंपनी के दावे के मुताबिक, मैक्स की रेंज 437km तक है। अब बाजार में इसे टक्कर देने के लिए महिंद्रा की XUV400 इलेक्ट्रिक SUV आने वाली है। आनंद महिंद्रा ने टाटा मोटर्स को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने कंपनी की तारीफ भी की है।

टाटा मोटर्स अच्छा करने के लिए प्रेरित करते हैं
आनंद महिंद्रा ने टाटा मोटर्स को टैग करते हुए लिखा कि बाजार में टाटा मोटर्स जैसे कॉम्पटीटर का होना जरूरी है। ये हमें मार्केट में कुछ नया करने के लिए प्रेरित करते हैं। साथ ही, कॉम्पटीशन के लिए इनोवेशन करने की प्रेरणा भी देते हैं। बता दें कि महिंद्रा ने XUV400 इलेक्ट्रिक SUV को सितंबर में पेश किया था। इसे अगले साल लॉन्च किया जाएगा। भारतीय बाजार में इसका सीधा मुकाबला टाटा नेक्सन EV से होगा। टाटा के पास इस समय इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में 80% मार्केट शेयर है। वो ग्राहकों कों नेक्सन, टिगोर, टियागो जैसे इलेक्ट्रिक कार के ऑप्शन दे रही है।

सॉनेट, कैरेंस और कार्निवल को छोड़ लोग इस SUV की तरफ भागे; अपना ही सेल्स रिकॉर्ड तोड़ा\

महिंद्रा XUV400 EV का टीजर जारी
अब महिंद्रा ने अपनी इस इलेक्ट्रिक SUV को लॉन्च करने की दिशा में एक कदम आगे बढ़ाते हुए इसका टीजर जारी किया है। हालांकि, ये XUV400 इलेक्ट्रिक कार का स्पेशल एडिशन है। इसे प्रताप बोस और रिमझिम दादू के सहयोग से महिंद्रा ऑटोमोटिव द्वारा टेक फैशन टूर सीजन 6 का हिस्सा बनाया है। प्रताप और रिमझिम दोनों अपने-अपने डोमेन के एक्सपर्ट हैं, जो XUV400 के स्पेशल एडिशन के लिए बेस्ट रिजल्ट सुनिश्चित करेंगे।

XUV400 स्पेशल एडिशन में खास
XUV400 स्पेशल एडिशन में मेटल, प्लास्टिक और ग्लास का इस्तेमाल किया गया है। ताकि इसे देखने वाले और अंदर बैठने वालों को बेहतरीन एक्सपीरियंस मिले। इसमें कई जगह फेब्रिक का इस्तेमाल किया गया है। कार में कुछ दिलचस्प डिजाइन बिट्स के साथ दिए हैं। जैसे, ट्विन-पीक्स तांबे के रंग का महिंद्रा लोगो एक नीले रंग की आउटलाइन के साथ दिया है। बोस और रिमझिम ने ब्रांडिंग एलिमेंट का इस्तेमाल करके इंटीरियर और एक्सीटरियर पार्ट्स को डिजाइन किया है। ये एलिमेंट आपके सफर को रोमांचक बना देते हैं।

इस कंपनी की कार खरीदने से पहले लोग बिल्कुल भी नहीं सोच रहे, 3 साल में 6 लाख कार बेच डालीं

महिंद्रा XUV400 इलेक्ट्रिक SUV के वैरिएंट
माना जा रहा है कि इसे 3 वैरिएंट्स बेस, EP और EL में पेश किया जाएगा। टॉप-स्पेक वैरिएंट महिंद्रा के एड्रेनो एक्स सॉफ्टवेयर, इलेक्ट्रिक सनरूफ और ओवर-द-एयर (OTA) अपडेट के साथ कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसी सुविधाओं से लैस होगा। यह टॉप-एंड वैरिएंट 6 एयरबैग, ऑल-4 डिस्क ब्रेक, EBD के साथ ABS, ट्रैक्शन कंट्रोल, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकरेज और अन्य से लैस है।

महिंद्रा XUV400 ईवी की बैटरी और रेंज
XUV400 में 39.4 KWH की बैटरी होगी। जिससे सिंगल चार्ज के बाद एसयूवी को 456 किलोमीटर की सर्टिफाइड रेंज मिलेगी। SUV में 150 बीएचपी की पावर और 310 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने वाली मोटर मिलेगी। इस मोटर के साथ SUV 8.3 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ लेगी। यानी ये अपने सेगमेंट में सबसे तेज इलेक्ट्रिक कार होगी। इसमें 3 ड्राइविंग मोड फन, फास्ट और फीयरलेस मिलेंगे। 

महिंद्रा XUV400 ईवी के फीचर्स
महिंद्रा XUV400 इलेक्ट्रिक SUV में लेदरेट अपहोल्स्ट्री, ऑटो डिमिंग IRVM, फ्रंट पार्किंग सेंसर, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, हीटेड ORVMs, 17-इंच डायमंड कट अलॉय व्हील्स, TPMS (टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम), जैसे फीचर्स दिए हैं। XUV400 साटन कॉपर फिनिश में डुअल-टोन रूफ विकल्प के साथ 5 कलर स्कीम- आर्कटिक ब्लू, गैलेक्सी ग्रे, एवरेस्ट व्हाइट, नेपोली ब्लैक और इनफिनिटी ब्लू में आएगी।