फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोTata Nexon में आग के बाद एक्शन में सरकार, करेगी ये कार्रवाई

Tata Nexon में आग के बाद एक्शन में सरकार, करेगी ये कार्रवाई

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि सरकार ने मुंबई में एक नेक्सॉन इलेक्ट्रिक गाड़ी में आग लगने की घटना लो लेकर जांच का आदेश दिया है। अधिकारी ने कहा कि हमने नेक्स

Tata Nexon में आग के बाद एक्शन में सरकार, करेगी ये कार्रवाई
Tejeshwarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 23 Jun 2022 09:57 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि सरकार ने मुंबई में एक नेक्सॉन इलेक्ट्रिक गाड़ी में आग लगने की घटना लो लेकर जांच का आदेश दिया है। अधिकारी ने कहा कि हमने नेक्सॉन ईवी में आग लगने की घटना की जांच के लिए स्वतंत्र जांच के आदेश दिए हैं।

आग विस्फोटक और पर्यावरण सुरक्षा केंद्र (सीएफईईएस), भारतीय विज्ञान संस्थान (आईआईएससी), नौसेना विज्ञान और प्रौद्योगिकी प्रयोगशाला (एनएसटीएल) विशाखापत्तनम को उन परिस्थितियों की जांच करने के लिए कहा गया है जिनके कारण घटना हुई है और ऐसा ना हो उससे बचने के लिए उपाय भी बताने को कहा है। 

आग लगने की घटना पर टाटा का पहला बयान

टाटा मोटर्स ने बयान में कहा कि हम हाल ही में वाहन में आग लगने से संबंधित घटना के तथ्यों का पता लगाने के लिए गहराई से जांच कर रहे हैं। हम अपनी कार्रवाई पूरी होने के बाद ही इस संबंध में विस्तृत जानकारी साझा करेंगे। इलेक्ट्रिक वाहन में आग लगने की घटना को सोशल मीडिया मंच पर व्यापक रूप से साझा किये जाने के बीच कंपनी ने यह बयान जारी किया है।

कंपनी ने कहा कि हम अपने वाहनों और ग्राहकों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं। वाहन विनिर्माता ने कहा कि लगभग चार साल में यह पहली घटना है। इस दौरान अबतक 30,000 से अधिक इलेक्ट्रिक वाहनों ने पूरे देश में संयुक्त रूप से 100 मिलियन किलोमीटर से अधिक की दूरी तय की है।

epaper