Hindi Newsऑटो न्यूज़Tata Nexon Dark Edition variant details revealed

नेक्सन खरीदने का प्लान कर लो होल्ड, इसका बेहद खूबसूरत डार्क एडिशन होने वाला है लॉन्च; डिटेल हो गई लीक

टाटा मोटर्स ने अपनी बेस्ट सेलिंग SUV नेक्सन का डार्क एडिशन (Tata Nexon Dark Edition) लॉन्च करने की तैयारी कर ली है। कंपनी ने इसे बीते दिनों भारत मोबिलिटी एक्सपो 2024 में पेश किया था।

Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 21 Feb 2024 08:50 AM
हमें फॉलो करें

टाटा मोटर्स ने अपनी बेस्ट सेलिंग SUV नेक्सन का डार्क एडिशन लॉन्च करने की तैयारी कर ली है। कंपनी ने इसे बीते दिनों भारत मोबिलिटी एक्सपो 2024 में पेश किया था। हालांकि, लॉन्च से पहले नेक्सन डार्क एडिशन के वैरिएंट की जानकारी लीक हो गई है। डार्क एडिशन को क्रिएटिव ट्रिम में कुल 14 वैरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। इसमें 8 पेट्रोल और 6 डीजल वैरिएंट शामिल रहेंगे। यह एडिशन स्मार्ट और प्योर ट्रिम में उपलब्ध नहीं होगा। चलिए इसके बारे में ज्यादा डिटेल से जानते हैं।

नेक्सन डार्क एडिशन एक्सटीरियर और इंटीरियर
नेक्सन के डार्क एडिशन में ऑल-ब्लैक थीम मिलेगी। इसके एक्सटीरियर की बात करें तो ये चमकदार एटलस ब्लैक शेड के साथ आएगा। इसके अलावा, गन मेटल ग्रे में विशिष्ट 5-स्पोक एलॉय व्हील और समान ग्रे शेड वाली रूफ रेल्स भी मिलेगी। लेटेस्ट कार के फ्रंट फेंडर और रियर टेलगेट दोनों पर डार्क एडिशन बैज दिया गया है। केबिन में ब्लैक रूफ लाइनर, एक ब्लैक डैशबोर्ड, ब्लैक डोर पैनल और एक ब्लैक स्टीयरिंग व्हील होंगे। इसमें व्हाइट या रेड हाइलाइट का स्पोर्ट टच देखने को मिल सकता है। इसमें वेलकम और गुडबाय सीक्वेंस के साथ LED लाइट बार और स्टैंडर्ड नेक्सन ईवी के साथ आने वाले अन्य सभी फीचर्स वैसे ही जारी रहेंगे।

नेक्सन डार्क एडिशन पावरट्रेन और ट्रांसमिशन
बात करें नेक्सन डार्क एडिशन में पावरट्रेन ऑप्शन की इसमें मौजूदा मॉडल के समान ही इंजन ऑप्शन मिलेंगे। इनमें से एक 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन होगा, जो 113bhp की पावर और 260Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। वहीं, दूसरा 1.5-लीटर डीजल इंजन होगा, जो 113bhp की पावर और 260Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड मैनुअल, AMT गियरबॉक्स और 7-स्पीड DCT यूनिट का ऑप्शन मिलेगा। डार्क एडिशन स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में 30,000 रुपए तक महंगा हो सकता है। बता दें कि नेक्सन की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 8.15 लाख रुपए है। बता दें कि कंपनी नेक्सन के iCNG मॉडल को भी जल्द लॉन्च करेगी।

ऐप पर पढ़ें