Hindi Newsऑटो न्यूज़tata nexon amt more variants to launch soon

टाटा लाएगी नेक्सन के नए एएमटी वेरिएंट

टाटा मोटर्स ने हाल ही में नेक्सन का एएमटी वेरिएंट एक्सजेडए प्लस लॉन्च किया है। एक्सजेडए प्लस पेट्रोल की कीमत 9.41 लाख रूपए और एक्सजेडए प्लस डीज़ल की कीमत 10.38 लाख रूपए है। अब जानकारी मिली है कि...

नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीम Fri, 11 May 2018 03:36 PM
हमें फॉलो करें

टाटा मोटर्स ने हाल ही में नेक्सन का एएमटी वेरिएंट एक्सजेडए प्लस लॉन्च किया है। एक्सजेडए प्लस पेट्रोल की कीमत 9.41 लाख रूपए और एक्सजेडए प्लस डीज़ल की कीमत 10.38 लाख रूपए है। अब जानकारी मिली है कि कंपनी जल्द ही नेक्सन के दो और नए एएमटी वेरिएंट लॉन्च करने वाली है। लीक हुए दस्तावेजों के अनुसार एक्सएमए और एक्सजेडए वेरिएंट को एएमटी गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा।

Leaked Certification

इनके नाम से पता चलता है कि ये एक्सएम और एक्सजेड वेरिएंट पर बेस है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इन में मैनुअल वेरिएंट वाले फीचर आएंगे। एक्सएमए में एलईडी टेल लैंप, 4-स्पीकर्स वाला कनेक्टनेक्स्ट हार्मन कारडन इंफोटेंमेंट सिस्टम, ब्लूटूथ, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, ड्यूल एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग कैमरा और सेंसर, ऑल पावर विंडो और इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल बाहरी शीशे दिए जा सकते हैं।

Tata Nexon AMT

एक्सजेडए में एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट करने वाला हार्मन कारडन का 6.5 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, रियर पार्किंग कैमरा, डायनामिक गाइडलाइन, डे-नाइट आईआरवीएम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर वेंट, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और इलेक्ट्रिक फोल्डेबल बाहरी शीशे दिए जा सकते हैं।

Tata Nexon AMT

तस्वीरों से पता चलता है कि केवल डीज़ल इंजन के साथ एएमटी गियरबॉक्स मिलेगा। वहीं, कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी एएमटी गियरबॉक्स से लैस पेट्रोल वेरिएंट भी उतार सकती है।

Tata Nexon AMT

अब बात करते हैं कीमत के बारे में... नेक्सन एक्सजेडए प्लस (पेट्रोल और डीज़ल) की कीमत मैनुअल वेरिएंट से क्रमशः 70 हजार और 80 हजार रूपए ज्यादा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि एक्सएमए और एक्सजेडए भी मैनुअल वेरिएंट से इतने ही महंगे होंगे। चर्चाएं हैं कि एक्सएमए पेट्रोल की कीमत 7.50 लाख रूपए और डीज़ल की कीमत 8.53 लाख रूपए होगी। एक्सजेडए पेट्रोल की कीमत 8.58 लाख रूपए और एक्सजेडए डीज़ल की कीमत 9.68 लाख रूपए हो सकती है।

    ऐप पर पढ़ें