फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोMaruti Swift को सेफ्टी में मिली जीरो रेटिंग तो Tata ने इस तरह उड़ाया मजाक

Maruti Swift को सेफ्टी में मिली जीरो रेटिंग तो Tata ने इस तरह उड़ाया मजाक

टाटा मोटर्स सोशल मीडिया पर अपने निकट्तम प्रतिद्वंदी मारुति सुजुकी को ट्रोल करने का एक भी मौका नहीं छोड़ता। आए दिन टाटा मोटर्स के मजाकिया पोस्ट इंटरनेट पर वायरल होते रहते हैं। इस बार Tata Motors ने...

Maruti Swift को सेफ्टी में मिली जीरो रेटिंग तो Tata ने इस तरह उड़ाया मजाक
Ashwani Tiwariलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीMon, 30 Aug 2021 04:00 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

टाटा मोटर्स सोशल मीडिया पर अपने निकट्तम प्रतिद्वंदी मारुति सुजुकी को ट्रोल करने का एक भी मौका नहीं छोड़ता। आए दिन टाटा मोटर्स के मजाकिया पोस्ट इंटरनेट पर वायरल होते रहते हैं। इस बार Tata Motors ने मारुति स्विफ्ट को लैटिन एनकैप क्रैश टेस्ट में जीरो रेटिंग मिलने पर ट्रोल किया है। 


कंपनी के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल द्वारा एक पोस्ट किया गया, जिसमें एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा गया कि "Don't gamble with safety" यानी कि सुरक्षा के साथ जुआ न करें। इस दौरान कंपनी ने स्विफ्ट के नाम के अंग्रेजी अच्छरों को मजाकिया तरीके (SIWTF)  से हेरफेर कर पोस्ट किया। हालांकि थोड़ी देर बाद इस पोस्ट को डिलीट कर दिया गया। लेकिन देखते-देखते ये पोस्ट वायरल हो गया और यूजर्स ने इसके खूब मजे लिए। 


maruti swift troll by tata motors

बता दें कि, बीते दिनों Maruti Swift को लैटिन NCAP क्रैश टेस्ट में जीरो रेटिंग मिली थी। इस क्रैश टेस्ट में मारुति स्विफ्ट के जिस वेरिएंट को शामिल किया गया है, उसमें दो एयरबैग दिए गए थें। लैटिन एनकैप क्रैश टेस्ट में डिजायर को भी जीरो रेटिंग मिली है। इस क्रैश टेस्ट के दौरान स्विफ्ट को व्यस्कों की सुरक्षा के लिए 15.53% (6.21 प्वाइंट्स), चाइल्ड सेफ्टी में 0% और (0 प्वाइंट्स), पैडेस्ट्रीयन रोड पर चलने वाली पदयात्रियों के सुरक्षा के लिहाज से 6.98% (3 प्वाइंट्स) मिले हैं।


लैटिन एनसीएपी का कहना है कि खराब साइड इफेक्ट प्रोटेक्शन, कम व्हिपलैश स्कोर, स्टैंडर्ड साइड प्रोटेक्शन एयरबैग की कमी, ईएससी का न होना, रियर सेंटर सीट में तीन- पॉइंट यूनिट के बजाय लैप बेल्ट का उपयोग करने के चलते इस कार को जीरो (0) स्टार रेटिंग मिली है। इतना ही नहीं सुजुकी अपनी इस कार में चाइल्ड रेस्ट्रेंट सिस्टम्स (CRS) रेक्मेंड नहीं करता है। 


वहीं टाटा मोटर्स ने इस Tweet में अपनी हैचबैक कार Tiago को प्रमोट किया है, जिसे ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 4 स्टार रेटिंग मिली है। बाजार में मारुति स्विफ्ट अपने सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग कार है और इसी साल कंपनी ने इसके फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च किया था। इन दोनों कारों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिलती है। जहां तक दोनों कारों के दाम की बात है तो मारुति स्विफ्ट की कीमत 5.81 लाख रुपये से लेकर 8.56 लाख रुपये के बीच है और टाटा टिएगो के लिए ग्राहकों को 4.99 लाख रुपये से लेकर 7.04 लाख रुपये खर्च करने होंगे। ये कीमत एक्सशोरूम दिल्ली के अनुसार है। 
 

epaper