Hindi Newsऑटो न्यूज़Tata Motors to supply 10000 XPREST EV units to BluSmart Electric Mobility

सब रह गए पीछे, टाटा मोटर्स का बड़ा धमाका, हो गया ये काम

टाटा मोटर्स को ब्लूस्मार्ट इलेक्ट्रिक मोबिलिटी से 10,000 एक्सप्रेस-टी ईवी गाड़ियों का ऑर्डर मिला है। कंपनी ने कहा कि 10,000 गाड़ियों का यह सौदा भारत का अबतक का सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक गाड़ियों (ईवी) का ऑ

Tejeshwar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 6 June 2022 05:04 PM
हमें फॉलो करें

टाटा मोटर्स को ब्लूस्मार्ट इलेक्ट्रिक मोबिलिटी से 10,000 एक्सप्रेस-टी ईवी गाड़ियों का ऑर्डर मिला है। कंपनी ने कहा कि 10,000 गाड़ियों का यह सौदा भारत का अबतक का सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक गाड़ियों (ईवी) का ऑर्डर है। यह ऑर्डर, दोनों कंपनियों के बीच पिछले साल अक्टूबर में 3,500 एक्सप्रेस-टी ईवी की आपूर्ति के लिए हुए सौदे के अतिरिक्त है। इनकी डिलीवरी जल्द शुरू होगी। 

टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्रा ने कहा, ''टाटा मोटर्स तेजी से इलेक्ट्रिक व्हीकल की दिशा में सक्रियता से कदम बढ़ा रही है। और यह खुशी की बात है कि जानेमाने फ्लीट एग्रिगेटर ग्रीन ट्रांस्पोर्ट को बढ़ावा देने के लिए हमारे साथ हैं।'' उन्होंने कहा कि कंपनी को ब्लूस्मार्ट इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के साथ जुड़ाव जारी रखने की खुशी है और इसके तहत 10,000 एक्सप्रेस-टी ईवी को देशभर में तैनात किया जाएगा। 

इसके अलावा टाटा मोटर्स इस फाइनेंशियल ईयर में मौजूदा कर्मचारियों के स्किल डेवलपमेंट के साथ ही नई जॉब के जरिये अपनी रिसर्च एंड डेवल्पमेंट (आरएंडडी) को मजबूत करने की तैयारी कर रही है। कंपनी के टॉप ऑफिशियल ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस प्लान का मकसद इलेक्ट्रिक व्हीकल (ईवी) सेग्मेंट सहित कई बिजनेस वर्टिकल में स्किल को बढ़ाना है।    

कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल सेग्मेंट में बैटरी पैक और गाड़ी के डिजाइन को लेकर अपनी विशेषज्ञता बढ़ाने पर विचार कर रही है। टाटा मोटर्स के चेयरमैन (पैसेंजर व्हीकल और इलेक्ट्रिक व्हीकल)  शैलेश चंद्रा ने कहा, ''जहां तक ​​​​आरएंडडी में जॉब की बात है, हम इस साल बहुत सारी जॉब निकालने जा रहे हैं, लेकिन इसके साथ ही एक अन्य एरिया है, जहां हम काफी काम कर रहे हैं और वह है आरएंडडी के भीतर मौजूदा इंजीनियरों का स्किल डेवल्पमेंट।''

ऐप पर पढ़ें