DA Image
हिंदी न्यूज़ › ऑटो › कम दाम में Tata की कारें खरीदने का आखिरी मौका, कंपनी तीसरी बार बढ़ाने जा रही है गाड़ियों के दाम
ऑटो

कम दाम में Tata की कारें खरीदने का आखिरी मौका, कंपनी तीसरी बार बढ़ाने जा रही है गाड़ियों के दाम

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Wed, 28 Jul 2021 04:30 PM
कम दाम में Tata की कारें खरीदने का आखिरी मौका, कंपनी तीसरी बार बढ़ाने जा रही है गाड़ियों के दाम

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स के पैसेंजर कार्स की खरीदारी अब और भी महंगी होने वाली है। खबर है कि, कंपनी अगले सप्ताह से अपने सभी यात्री वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी कर सकती है। इसके पीछे मुख्य कारण स्टील और आवश्यक सामग्रियों की खरीद लागत में भारी वृद्धि माना जा रहा है। जानकारी के अनुसार कंपनी अगले सप्ताह से गाड़ियों की कीमत बढ़ाएगी। 


टाटा मोटर्स में पैसेंजर व्हीकल्स बिजनेस यूनिट के अध्यक्ष शैलेश चंद्र ने समाचार एजेंसी पीटीआई के हवाले से कहा, "हमने पिछले एक साल में स्टील और अन्य मेटेल की कीमतों में बहुत तेज वृद्धि देखी है। पिछले एक साल में इसका असर हमारे राजस्व पर तकरीबन 8 से 8.5 प्रतिशत तक पड़ा है।"इसी को ध्यान में रखते हुए कंपनी वाहनों की कीमत में इजाफा करने का फैसला ले रही है। 


Must Read: बाजार में धूम मचाने आ रही है ये सस्ती माइक्रो एसयूवी, 15 सितंबर से शुरू होगा प्रोडक्शन

बता दें कि, ये इस साल तीसरी बार होगा जब टाटा मोटर्स अपने वाहनों की कीमत में इजाफा करेगा। इससे पहले जनवरी महीने में कंपनी ने अपनी मशहूर कारों टिएगो, टिगोर, नेक्सॉन और हैरियर की कीमत में बढ़ोतरी की थी। इसके बाद मई महीने में भी कंपनी ने अपने प्रीमियम हैचबैक कार अल्ट्रॉज और नई नवेली एसयूवी टाटा सफारी के दाम बढ़ाए थें। 


Tata Motors का कहना है कि उसने आवश्यक सामग्रियों की खरीद लागत में भारी वृद्धि के प्रभाव को कम करने के लिए कई तरह के योजनाओं को लागू किया, ताकि वाहनों की कीमत पर इसका कम से कम असर पड़े। वाहनों के एक्स-शोरूम कीमतों के दृष्टिकोण से यह इजाफा लगभग 3 प्रतिशत होगा। शैलेश चंद्र ने आगे बताते हुए कहा कि, "अंतर अभी भी बाकी है और आवश्यक वस्तुओं की कीमतें अभी भी ऊंची बनी हुई हैं, अब हम अगले सप्ताह से कीमतों में बढ़ोतरी करने के लिए मजबूर हैं।"


गौरतलब हो कि, टाटा मोटर्स अकेली कार निर्माता कंपनी नहीं है जिसने इस साल यात्री वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी की है। इस महीने की शुरुआत में, मारुति सुजुकी इंडिया ने स्विफ्ट हैचबैक और अन्य मॉडलों के सीएनजी वेरिएंट की कीमतों में 15,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की। होंडा ने भी घोषणा की है कि उसके पूरे मॉडल रेंज की कीमतें अगस्त से बढ़ जाएंगी।
 

संबंधित खबरें