फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोआधी रात से इस कंपनी की गाड़ी खरीदना हुआ महंगा, अब मॉडल के हिसाब से इतने रुपए ज्यादा करने होंगे खर्च

आधी रात से इस कंपनी की गाड़ी खरीदना हुआ महंगा, अब मॉडल के हिसाब से इतने रुपए ज्यादा करने होंगे खर्च

नया महीना शुरू होते ही आपके लिए एक बुरी खबर भी आई है। दरअसल, आज से टाटा मोटर्स के कमर्शियल व्हीकल (CV) खरीदना महंगा हो गया है। कंपनी ने इन गाड़ियों की कीमत में 1.5-2.5% तक की बढ़ोतरी की है।

आधी रात से इस कंपनी की गाड़ी खरीदना हुआ महंगा, अब मॉडल के हिसाब से इतने रुपए ज्यादा करने होंगे खर्च
Narendra Jijhontiyaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 01 Jul 2022 09:05 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

नया महीना शुरू होते ही आपके लिए एक बुरी खबर भी आई है। दरअसल, आज से टाटा मोटर्स के कमर्शियल व्हीकल (CV) खरीदना महंगा हो गया है। कंपनी ने इन गाड़ियों की कीमत में 1.5-2.5% तक की बढ़ोतरी की है। सभी कमर्शियल व्हीकल पर नई कीमतें आज रात 12 बजे से लागू हो चुकी हैं। कंपनी ने गाड़ियों की बढ़ती इनपुट कॉस्ट की वजह से कीमत बढ़ाने का फैसला किया है। इससे पहले टाटा मोटर्स ने साल की शुरुआत में कीमतें बढ़ाई थीं। 

मॉडल के हिसाब से कीमतें बढ़ाई गईं
टाटा के कमर्शियल व्हीकल पर कीमतें कितनी बढ़ेंगी यह मॉडल और वैरिएंट के हिसाब से अलग-अलग होगा। हालांकि, ये तय है इस पर मिनिमम 1.5% और मैक्सिमम 2.5% की बढ़ोतरी होगी। कंपनी का कहना है कि मैन्युफैक्चरिंग के दौरान अलग-अलग प्रोडक्शन की लागत बढ़ने का बोझ वो अकेले नहीं उठा सकती है। ऐसे में अब कुछ बोझ ग्राहकों पर डालना भी जरूरी हो गया है। टाटा ने अप्रैल में अपने पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में भी 1.1% की बढ़ोतरी की थी।

ये भी पढ़ें- मारुति की ये कार अब आंख बंद करके खरीदें, क्रैश टेस्ट को पास किया; कम कीमत में 31Km का माइलेज

कमर्शियल व्हीकल की बिक्री बढ़ी
टाटा मोटर्स की भारत में कमर्शियल व्हीकल की बिक्री मई में बढ़कर 31,414 यूनिट रही, जो पिछले साल की इस समय के दौरान 9,371 यूनिट थी, जबकि कंपनी की मई में कुल बिक्री COVID-हिट मई 2021 में 26,661 इकाइयों की तुलना में लगभग तीन गुना बढ़कर 76,210 इकाई हो गई है। कंपनी यूटिलिटी व्हीकल, पिक-अप, ट्रकों और बसों के साथ बड़ी ग्लोबल ऑटोमोबाइल कंपनी है।

ये भी पढ़ें- पुराने मॉडल से पूरी तरह बदल गई न्यू Maruti Brezza, फीचर्स जानने के बाद नया मॉडल ही खरीदेंगे

ईवी सेगमेंट में टाटा सबसे बड़ी कंपनी
टाटा मोटर्स इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) सेगमेंट में सबसे आगे है। कंपनी की इस सेगमेंट में बाजार हिस्सेदारी 80% से भी ज्यादा है। पिछले महीने कंपनी ने अपना पहला इलेक्ट्रिक ट्रक टाटा ऐस ईवी को भी पेश किया था। टाटा मोटर्स का कारोबार भारत, यूके, दक्षिण कोरिया, थाईलैंड, दक्षिण अफ्रीका, इंडोनेशिया, अफ्रीका, मध्य पूर्व, दक्षिण और दक्षिण पूर्व एशिया, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अमेरिका, रूस और अन्य देशों में भी फैला हुआ है।

epaper