Hindi Newsऑटो न्यूज़Tata Motors price hike on its passenger vehicles

Tata की ये गाड़ियां खरीदना हो गया महंगा, कंपनी ने कीमत बढ़ाने का ऐलान किया

टाटा मोटर्स ने अपनी गाड़ियों की कीमत बढ़ाने का ऐलान किया है। कारों पर बढ़ी हुई यह कीमत 19 जनवरी से लागू होगी। कंपनी ने बताया कि वैरिएंट और मॉडल के आधार पर 0.9 फीसदी की एवरेज वृद्धि की जाएगी। वहीं,...

Tejeshwar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 18 Jan 2022 01:18 PM
हमें फॉलो करें

टाटा मोटर्स ने अपनी गाड़ियों की कीमत बढ़ाने का ऐलान किया है। कारों पर बढ़ी हुई यह कीमत 19 जनवरी से लागू होगी। कंपनी ने बताया कि वैरिएंट और मॉडल के आधार पर 0.9 फीसदी की एवरेज वृद्धि की जाएगी। वहीं, कंपनी ने ग्राहकों के फीडबैक के जवाब में स्पेसिफिक वेरिएंट पर 10,000 रुपये तक कीमत में कमी भी की है। ओवरऑल इनपुट कॉस्ट में वृद्धि के कारण टाटा को अपनी गाड़ियों की कीमत में मामूली इजाफा करना पड़ा है। हालांकि 18 जनवरी, 2022 को या उससे पहले बुक की गई टाटा कारों पर बढ़ी हुई कीमत का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

 

Tata Tiago और Tigor के CNG वेरिएंट इसदिन होंगे लॉन्च

टाटा मोटर्स कल भारत में अपनी कारों की सीएनजी रेंज लॉन्च करने जा रहा है। कंपनी टियागो और टिगोर के ई-सीएनजी वेरिएंट को पेश कर सकती है। इन लॉन्च के बाद टाटा मोटर्स पेट्रोल कारों के सीएनजी वेरिएंट को पेश करके मारुति सुजुकी और हुंडई जैसे कंपनियों को टक्कर देगा। टाटा की आने वाली सीएनजी कारें फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट के साथ आएंगी जिसके बाद ग्राहक इनको पेट्रोल और सीएनजी दोनों पर चला पाएंगे। हालांकि इन दोनों सीएनजी कारों में कोई कॉस्मेटिक अपडेट मिलने की संभावना नहीं है।

अभी मारुति सुजुकी पॉपुलर कारों ऑल्टो, वैगनआर, सेलेरियो को फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट के साथ बेचती है। वहीं Hyundai भी Santro को फैक्ट्री फिटेड CNG किट के साथ बेचती है। सीएनजी सेगमेंट में टाटा मोटर्स के आने के बाद भारत में सीएनजी कारों की बिक्री और बढ़ने वाली है।

भारत सरकार भी पेट्रोल और डीजल के वैकल्पिक फ्यूल समाधान के रूप में सीएनजी के उपयोग पर जोर दे रही है। इसके साथ ही पेट्रोल और डीजल की हालिया कीमतों में वृद्धि ने पूरे भारत में सीएनजी व्हीकल की मांग बढ़ी है। यह कारण है कि भारत में ऑटो कंपनियां अपनी पॉपुलर गाड़ियों के सीएनजी वेरिएंट पेश कर रही है।

ऐप पर पढ़ें