DA Image
20 अप्रैल, 2021|5:00|IST

अगली स्टोरी

Tata HBX: आ रही है सबसे सस्ती माइक्रो SUV, दमदार फीचर्स के साथ कीमत होगी 5 लाख रुपये से कम

tata hbx

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors जल्द ही घरेलू बाजार में अपनी सबसे किफायती माइक्रो एसयूवी HBX (कोडनेम) को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में एक बार फिर से इस एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। कंपनी ने इस एसयूवी के कॉन्सेप्ट वर्जन को पहली बार बीते ऑटो एक्सपो में पेश किया था। 


टीम बीएचपी में छपी रिपोर्ट के अनुसार इस बार इस एसयूवी को केरल के त्रिवेंद्रम में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इस एसयूवी के स्पाई तस्वीरों के आधार पर बताया जा रहा है कि कंपनी ने इसमें आकर्षक हेडलाइट्स के साथ डे टाइम रनिंग लाइट्स (DRL's) दिया है। इसके अलावा फोर स्पोक डुअल टोन एलॉय व्हील इसके साइड प्रोफाइल को बेहतर बनाते हैं। 


tata hbx

ऐसा माना जा रहा है कि टेस्टिंग के दौरान जो एसयूवी देखी गई है वो टॉप मॉडल थी। हालांकि इसके इंटीरियर की तस्वीरें सामने नहीं आ सकी हैं। लेकिन ऐसी उम्मीद है कि इममें थ्री स्पोक स्टीयरिंग व्हील जो कि माउंटेड कंट्रोल से लैस होंगे, फ्लोटिंग ट्चस्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके डैशबोर्ड को ब्लैक फीनिश के साथ सिल्वर एक्सेंट से सजाया गया है। 


इस एसयूवी को कंपनी अपने नए Impact 2.0 डिजाइन फिलॉस्पी पर तैयार किया है। रिपोर्ट्स के अनुसार इसमें 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो कि 83bhp की पावर और 114Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है। कंपनी इसे ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ भी बाजार में उतार सकती है। 


क्या होगी कीमत: हालांकि अभी कंपनी ने इस माइक्रो एसयूवी के नाम के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में इसे Hornbill नाम भी दिया जा रहा है। बहरहाल, लॉन्च के पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है, लेकिन रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि कंपनी इसकी कीमत 4 लाख से लेकर 5 लाख रुपये के बीच हो सकती है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Tata HBX Upcoming Affordable Micro SUV Spied Testing Again Ahead Of Launch