Hindi Newsऑटो न्यूज़Tata Harrier waiting period comes down in February 2024

आज बुक की तब 42 दिन बाद घर पहुंचेगी ये SUV, हाई डिमांड के बाद भी घट गया वेटिंग पीरियड

टाटा मोटर्स ने अपनी सबसे लग्जरी और प्रीमियम SUV हैरियर (Tata Harrier) का नया वैरिएंट अक्टूबर 2023 में लॉन्च किया था। कंपनी ने इसके नए मॉडल के डिजाइन और फीचर्स में काफी कुछ अलग कर दिया।

Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 20 Feb 2024 01:09 PM
हमें फॉलो करें

टाटा मोटर्स ने अपनी सबसे लग्जरी और प्रीमियम SUV हैरियर का नया वैरिएंट अक्टूबर 2023 में लॉन्च किया था। कंपनी ने इसके नए मॉडल के डिजाइन और फीचर्स में काफी कुछ अलग कर दिया। इस वजह से ये खरीदारों के बीच काफी पॉपुलर हुई है। बढ़ती डिमांड का असर इसकी डिलीवरी के वेटिंग पीरियड पर भी पड़ा है। हालांकि, कंपनी अपने ग्राहकों को इस SUV पर फिक्स वेटिंग पीरियड दे रही है। ताकि उन्हें ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़े। आप भी हैरियर SUV को खरीदने का प्लान बना रहे हैं तब हम आपको इसके वेटिंग से जड़ी पूरी डिटेल पता रहे हैं। बता दें कि इसे 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है।

कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक हैरियर SUV के अलग-अलग वैरिएंट पर ग्राहकों को 3 से 6 सप्ताह तक का वेटिंग पीरियड दिया जा रहा है। ये वेटिंग इस बात पर भी डिपेंड करती है कि ग्राहक का एरिया, डीलरशिप, कार का कलर क्या है। ऐसे में आप खरीदने से पहले अपने डीलरशिप पर वेटिंग की जानकारी जरूर जुटा लें। किसी भी हालत में आपको वेटिंग पीरियड 6 सप्ताह यानी 42 दिन से ज्यादा नहीं मिलना चाहिए। आप अपने डीलर से इसे लेकर बात भी कर सकते हैं। हैरियर का वेटिंग पहले 10 सप्ताह का था।

टाटा हैरियर के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

इसमें 2.0L 4-सिलेंडर टर्बो डीजल इंजन दिया है। यह 170ps की अधिकतम पावर आउटपुट और 350nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसे 6-स्पीड MT या 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर AT से जोड़ा जाएगा। इसमें 10.25-इंच का फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, बड़े टाटा लोगो के साथ एक नया 4-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, डैशबोर्ड की चौड़ाई को कवर करने वाली एंट्री एंबिएंट लाइटिंग मिलती है। वायरलेस एपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो इंटरफेस के साथ 12.3 इंच का फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है।

इसमें नेक्सन फेसलिफ्ट की तरह ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। इसमें नेक्सन फेसलिफ्ट में मिलने वाला 12.3 इंच का बड़ा यूनिट मिल सकता है। 2024 टाटा हैरियर में डैशबोर्ड का लेआउट बरकरार रहेगा, लेकिन नकली लकड़ी के ट्रिम के स्थान पर एक नया ग्लास पैनल होगा। इसमें ज्यादा प्रीमियम लेदर फिनिश मिलेगा।इसमें टॉगल स्विच के साथ टच-बेस्ड क्लाइमेट कंट्रोल भी उपलब्ध होंगे। नए सेंटर कंसोल में एक नया रोटरी ड्राइव सेलेक्टर और एक नया गियर लीवर है।

इस एसयूवी के फ्रंट फेसिया में महत्वपूर्ण अपडेट हुए हैं और वे हैरियर ईवी कॉन्सेप्ट से काफी इंस्पायर हैं। प्रत्येक मॉडल में खास अपील है। वाइड फ्रंट एंड में ग्रिल सेक्शन, स्प्लिट एलईडी हेडलैंप क्लस्टर के साथ चौड़ाई में चलने वाली पतली एलईडी लाइटिंग बार, मस्कुलर बोनट, न्यू डिजाइन अलॉय व्हील्स, फास्ट एलईडी टेल लैंप हैं। सेफ्टी के लिए इसमें 7 एयरबैग (6 एयरबैग स्टैंडर्ड), हिल असिस्ट के साथ इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, 360 डिग्री कैमरा और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस) जैसे फीचर दिए हैं।

मिलती-जुलती गाड़ियां

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें