DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एक और नए अवतार में आएगी टाटा हैरियर एसयूवी, ये होगा बदलाव

फोटो : कार देखो

टाटा की हैरियर एसयूवी जनवरी महीने में लॉन्च हो चुकी है। यह मैनुअल ट्रांसमिशन से लेस डीजल इंजन और 4X2 ड्राइवट्रैन के साथ उपलब्ध है। कंपनी अगले साल तक हैरियर को पेट्रोल इंजन और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ भी उतारेगी। यही नहीं, कंपनी हैरियर में ग्लासरूफ और 4X4 ड्राइव-ट्रैन की पेशकश भी करेगी। हैरियर के 7-सीटर वर्ज़न (बजर्ड) में भी ये फीचर दिए जाएंगे। 

नई होंडा सिविक पर चल रही 1 महीने की वेटिंग, 1100 से ज्यादा हुई बुकिंग

cardekho.com के मुताबिक, वर्तमान में चल रहे 2019-जिनेवा मोटर शो के दौरान टाटा ने हमसे बात करते हुए इस बात की पुष्टि की है। टाटा मोटर्स के वरिष्ठ प्रौद्योगिकी ऑफिसर राजेंद्र एम पेटकर ने कहा कि हमें हैरियर के ऑफ-रोडर वेरिएंट उतारे जाने की प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं। जिसे देखते हुए कंपनी अपनी वर्तमान प्राथमिकताओं को पूरा करने के बाद हैरियर को 4x4 वेरिएंट में उतारेगी। साथ ही पेटकर ने बजर्ड को भी 4x4 वेरिएंट में उतारे जाने की बात कही। 

ये हैं टाटा की मौजूदा प्राथमिकताएं?

टाटा की मौजूदा प्राथमिकताओं में इस साल के अंत तक दो कारों को लॉन्च करना है। इन कारों में प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज़ और हैरियर का 7-सीटर वर्जन शामिल हैं। ग्लोबल मार्केट में हैरियर के 7-सीटर वर्जन को बजर्ड के नाम से उतारा जाएगा। हालांकि भारत में कंपनी इसे बजर्ड नाम से नहीं उतारेगी। हैरियर को ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्प में उतारना भी कपंनी की प्राथमिकताओं में शामिल है। इसके अलावा टाटा अप्रैल 2020 से पहले अपनी सभी कारों को बीएस-6 इंजन से लेस करने में जुटी हैं। इसके बाद कंपनी अपनी पहली लॉन्ग रेंज इलेक्ट्रिक व्हीकल अल्ट्रोज ईवी पेश कर सकती है। 

भारत में इस कार को अलग नाम से लॉन्च कर सकती है टाटा

ये सारे काम पूरे हो जाने के बाद कंपनी 4x4 वेरिएंट की तरफ ध्यान केंद्रित करेगी। अनुमान है कि हैरियर के 4x4 वेरिएंट को 2020 की आखिरी तिमाही तक लॉन्च किया जाएगा।इसी दौरान हैरियर को बाज़ार में उतरे दो साल पूरे हो जाएंगे, ऐसे में कंपनी इसके फेसलिफ्ट वर्जन में 4x4 ड्राइवट्रैन का विकल्प दे सकती हैं। 

ऑर्डर पर ही तैयार होगी टोयोटा की ये नई कार, जानें इसकी खूबियां

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Tata Harrier SUV to come in 4x4 variants