DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टाटा हैरियर की नई तस्वीरें आईं सामने, जानें इस एसयूवी की खासियत

Tata Harrier

1 / 4Tata Harrier

Tata Harrier

2 / 4Tata Harrier

Tata Harrier

3 / 4Tata Harrier

Tata Harrier

4 / 4Tata Harrier

PreviousNext

जल्द बाजार में आने वाली टाटा हैरियर एसयूवी इन दिनों काफी चर्चाओं में है। यूटिलिटी सेगमेंट के चाहने वालों को इसके लॉन्च का बड़ी बेसब्री से इंतज़ार है। इसे देखते हुए कंपनी ने समय समय पर कार से जुडी कई जानकारियों को उजागर भी किया। अब टाटा मोटर्स ने कार की तस्वीरें को साझा किया है। कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2018 में कार के कॉन्सेप्ट मॉडल को शोकेस किया था। इसे जनवरी 2018 में लॉन्च किया जाएगा। 

जैगुआर एक्सजे50 भारत में हुई लॉन्च, जानें क्या है इसकी कीमत?

cardekho.com के मुताबिक, कार का फ्रंट डिजाइन, इसके कॉन्सेप्ट मॉडल से काफी मेल खाता है। टाटा हैरियर की डायनेमिक डिजाइन इम्पैक्ट 2.0 डिज़ाइन-लैंग्वेज पर आधारित है। इम्पैक्ट 2.0 पर बेस्ड यह टाटा की सबसे पहली प्रोडक्शन कार होगी। डिज़ाइन के साथ कार का प्लेटफार्म भी उतना ही खास है। इसे लैंड रोवर के ओमेगा-आर्क (ऑप्टीमल मॉड्यूलर स्किल्ड ग्लोबल एडवांस्ड आर्किटेक्चर) प्लेटफार्म पर बनाया गया है। इसमें पतली एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स और ज़ेनॉन एच.आई.डी. प्रोजेक्टर हेडलैंप दिए गए है। दोनों कार की रोड प्रजेंस में चार-चांद लगते है। गौरतलब है कि, कार के हेडलैंप को पारम्परिक स्थान की बजाय बम्पर पर दिया गया है। जोकि बेहद आकर्षक लगता है। यही सेटअप, 2019 हुंडई सेंटा-फे और कोना इलेक्ट्रिक में भी देखा जा सकता है। 

साइड से कार आक्रामक लगती है। कार के कॉन्सेप्ट मॉडल की तुलना में साइड और रियर प्रोफाइल में भी अधिक बदलाव नहीं किया गया है। हैरियर में 17 इंच के 5 स्पोक व्हील दिए गए हैं। यह कार को मस्क्युलर लुक देते हैं। कार के रूफ में कर्व दिया गया है। हालांकि, इसके रियर विंडशील्ड को बड़ा रखा गया है, ताकि बेहतर विजिबिलिटी मिले सकें।

कार में एलईडी टेल लैंप दिए गए हैं, जिसके दोनों हिस्सों को जोड़ता हुआ ब्लैक-पियानो इन्सर्ट कार के टेलगेट के मध्य में दिया गया है। यह बिल्कुल इसके कॉन्सेप्ट मॉडल के समान है। 

टाटा हैरियर का केबिन ड्यूल-टोन कलर फिनिश (ब्लैक-चॉक्लेट ब्राउन) के साथ आता है। डैशबोर्ड और डोर ब्लैक कलर में आते हैं। इसके डैशबोर्ड पर चॉकलेट ब्राउन कलर में वुड फिनिशिंग दी गई है। साथ ही, प्रीमियम कार का अहसास करवाने के लिए डैशबोर्ड पर सिल्वर हाईलाइट भी दी गई है। वहीं, इसके सेंटर कंसोल और डोर पर ब्राउन एलिमेंट्स दिए गए हैं। कार में चॉकलेट ब्राउन कलर की लेदर अपहोल्स्टरी मिलती है। 

इसके अतिरिक्त, कार के टॉप वेरिएंट में 8.8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट और जेबीएल का 9-स्पीकर वाला ऑडियो सिस्टम (4-स्पीकर, 4-ट्वीटर और 1-सबवूफर) मिलता है। यह एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ आएगा। हालांकि, भविष्य में इसे एप्पल कार प्ले सुविधा के साथ भी अपडेट किया जाएगा। ऑक्स-इन, ब्लूटूथ और यूएसबी जैसे सामान्य कनेक्टिविटी विकल्प भी मिलते हैं।

कार का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दो भागों में बंटा हैं। इसके दाएं हिस्से में एनालॉग स्पीडोमीटर और बाएं हिस्से में 7 इंच की मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले (एमआईडी) दी गई हैं। यह टेको मीटर, फ्यूल लेवल, ट्रिप कंप्यूटर, फ्यूल एफिशिएंसी, पावर और टॉर्क मीटर, ड्राइविंग मोड, टेर्रिन मोड, कंपास आदि सहित कई अन्य जानकारियां प्रदर्शित करता है।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Tata Harrier New photos came out know the specialty of this SUV