Tata Harrier and Gravitas will be available in Petrol engines - टाटा हैरियर और ग्रेविटास से जुड़ी एक बड़ी और अहम जानकारी आई सामने DA Image
11 दिसंबर, 2019|11:38|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टाटा हैरियर और ग्रेविटास से जुड़ी एक बड़ी और अहम जानकारी आई सामने

tata gravitas

टाटा जल्द ही हैरियर के 7-सीटर वर्जन को लॉन्च करेगी। कंपनी ने इसे 2019-जिनेवा मोटर शो में बज़र्ड के नाम से पेश किया था। लेकिन भारत में इसे ग्रेविटास के नाम से उतारा जाएगा। जिनेवा शो में टाटा ने हैरियर में नए पेट्रोल इंजन दिए जाने की घोषणा की थी। यह एक 1.6-लीटर डिस्प्लेसमेन्ट वाला इंजन होगा जो डायरेक्ट फ्यूल इंजेक्शन तकनीक के साथ आएगा। 

cardekho.com के मुताबिक, कंपनी ने अब तक इस नए पेट्रोल इंजन को लॉन्च किए जाने की डेट साझा नहीं की है। उम्मीद है कि इसे अप्रैल 2020 में बीएस6 नॉर्म्स लागू होने के बाद टाटा कारों में पेश किया जाएगा। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि हैरियर का पेट्रोल वर्जन 2020 की दूसरी छमाही में लॉन्च हो सकता है। टाटा ग्रेविटास में भी ये पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है।  

टाटा के इस नए पेट्रोल इंजन के स्पेसिफिकेशन की जानकारी फ़िलहाल सामने नहीं आई है। लेकिन इतना जरूर है कि इस इंजन के साथ मैनुअल के अलावा ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी मिलेगा। यह एक टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स हो सकता है जिसे जल्द ही हैरियर में पेश किया जाएगा। बाद में कंपनी इस टॉर्क कन्वर्टर यूनिट की जगह ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को उतार सकती है। 

यह देखना दिलचस्प होगा की क्या टाटा इस 1.6-लीटर इंजन को हैरियर व ग्रेविटास में टर्बोचार्जर के साथ पेश करती है या नहीं। हमारे अनुसार टाटा को ऐसा करना चाहिए क्योंकि हैरियर के मुकाबले वाली एमजी हेक्टर, जीप कंपास और किया सेल्टोस में टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलते हैं।  

दो दशक लंबे सफर के बाद टाटा सफारी स्टॉर्म ने भारतीय बाजार को कहा अलविदा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Tata Harrier and Gravitas will be available in Petrol engines