DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

2019 में ही लॉन्च होगी टाटा हैरियर 7-सीटर, इन गाड़ियों से होगा मुकाबला

फोटो : कार देखो

टाटा की हैरियर एसयूवी इन दिनों काफी चर्चाओं में है। भारत में यह 23 जनवरी 2019 को लॉन्च होगी। शुरुआत में इसका 5-सीटर वर्जन आएगा। कंपनी ने घोषणा की है कि हैरियर के 7-सीटर वर्जन को भी इसी साल लॉन्च किया जाएगा। पहले इसे 2020 में लॉन्च किया जाना था। कीमत के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। इतना जरूर कहा जा सकता है कि यह रेग्यूलर मॉडल से महंगी होगी। इसकी कीमत 13 लाख रुपये से 18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच हो सकती है। इसका मुकाबला महिन्द्रा एक्सयूवी500 और एमजी हेक्टर से होगा।

cardekho.com के मुताबिक, 7-सीटर हैरियर को 5-सीटर वर्जन पर तैयार किया जाएगा। इसकी लंबाई को बढ़ाया जाएगा, जिससे अतिरिक्त दो सीटें लगाने में कोई परेशानी नहीं आएगी। हैरियर के 7-सीटर वर्जन की लंबाई 4660 एमएम होगी। यह 5-सीटर वर्जन से 62 एमएम ज्यादा लंबी होगी। दोनों कारों का व्हीलबेस एक समान यानी 2741 एमएम होगा।

23 जनवरी को लॉन्च होगी टाटा हैरियर, 30,000 रुपये में कराएं बुक

टाटा हैरियर के 5-सीटर और 7-सीटर वर्जन का डिजाइन करीब-करीब एक जैसा होगा। सी-पिलर के बाद इन में बदलाव नजर आएंगे। लंबाई बढ़ने की वजह से इन में थोड़ा अंतर देखने को मिलेगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि ग्राहकों के कन्फ्यूजन को दूर करने के लिए कंपनी 7-सीटर वेरिएंट को नए नाम से उतारेगी।

7-सीटर हैरियर में 5-सीटर वर्जन वाला 2.0 लीटर डीजल इंजन मिलेगा, यही इंजन जीप कंपास भी लगा है। 5-सीटर वेरिएंट में यह इंजन 140 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क देगा। चर्चाएं हैं कि 7-सीटर वर्जन की पावर जीप कंपास के आसपास होगी। जीप कंपास में यह इंजन 173 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क देता है। 7-सीटर वेरिएंट में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जा सकता है।

7 सीटर विकल्प में भी लॉन्च होगी टाटा हैरियर, ये हो सकती है खासियत

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Tata Harrier 7-Seater to be launch this year