Hindi Newsऑटो न्यूज़Tata Curvv Testing Continues Post Debut New Touchscreen Spied check details here

लोगों को था जिस SUV का इंतजार, वो टेस्टिंग के दौरान कैमरे में हुई कैद; नजर आई गजब की टचस्क्रीन

टाटा कर्व को हाल ही में एक बार फिर से टेस्टिंग करते हुए स्पॉट किया गया है। लोगों को इस SUV का लंबे समय से इंतजार था। टेस्टिंग के दौरान यह कैमरे में फिर से कैद हुई है। आइए इसकी डिटेल्स जानते हैं।

Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीWed, 7 Feb 2024 01:20 PM
हमें फॉलो करें

टाटा मोटर्स बहुत जल्द भारतीय बाजार में नई टाटा कर्व (Tata Curvv) लॉन्च करने वाली है। इस मॉडल को ICE और इलेक्ट्रिक पावरट्रेन में पेश किया जाएगा। इसे सीएनजी विकल्प में भी पेश किया जाएगा। टाटा मोटर्स की नेक्सन और पंच जैसे मॉडलों का सब-4-मीटर यूवी सेगमेंट में दमदार उपस्थिति है। मिडसाइज एसयूवी सेगमेंट में हैरियर और सफारी लोकप्रिय विकल्प बनकर उभरे हैं। कंपनी को उम्मीद है कि टाटा कर्व कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में दमदार प्रदर्शन करेगी। यह हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस और मारुति ग्रैंड विटारा जैसे रायवल को टक्कर देगी। टाटा कर्व को हाल ही में एक बार फिर से टेस्टिंग करते हुए स्पॉट किया गया है।

टाटा कर्व का खास प्रोफाइल

टाटा कर्व का मुकाबला देश में उपलब्ध कुछ सबसे बेहतरीन एसयूवी से होगा, जिसको ध्यान में रखते हुए टाटा मोटर्स ने कर्व के लिए एक खास कूप-जैसी प्रोफाइल चुनी है। यह एसयूवी कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में ग्राहकों के लिए एक खास अट्रैक्शन होगी। कूप प्रोफाइल शुरुआत से ही कर्व को काफी अलग बनाती है। जो लोग चाहते हैं कि उनकी एसयूवी सड़कों पर अलग दिखे, वे कर्व को पसंदीदा विकल्पों में से एक मान सकते हैं।

टाटा कर्व में फ्लश-साइज डोर हैंडल हैं, जिससे कर्व एसयूवी ये फीचर्स पाने वाली पहली टाटा कार बन गई है। यह एसयूवी की एयरोडायनामिक स्टाइल को कॉम्प्लीमेंट करता है। ऐसा ही कुछ सेल्टोस के साथ भी देखने को मिल सकता है।

टाटा कर्व का फ्रंट फेसिया

कॉन्सेप्ट मॉडल की तुलना में कर्व के प्रोडक्शन मॉडल के लिए डिजाइन को अपडेट किया गया है। कर्व का फ्रंट फेसिया हैरियर और नेक्सन से उधार ली गई स्टाइल का मिश्रण है। इससे विकास और उत्पादन लागत को कम करने में मदद मिलेगी। हालांकि, जो लोग कर्व के लिए एक बिल्कुल नए फेस की उम्मीद कर रहे थे, वे थोड़े निराश हो सकते हैं।

टाटा कर्व इक्विपमेंट्स लिस्ट

टाटा कर्व के फीचर्स की बात करें तो यह ADAS जैसी प्रीमियम फीचर से लैस होगी। जब कर्व के लिए इक्विपमेंट्स लिस्ट की बात आती है, तो टाटा इसमें उम्मीद से बढ़कर फीचर भरना चाहती है। यह एक बिग साइज टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस होगी। इसमें एक फुल साइज डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वॉयस कमांड, पैनोरमिक सनरूफ, हेड अप डिस्प्ले (HUD) और बड़ा लोगो के साथ टाटा का नया दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील शामिल होगा। कर्व के साथ कनेक्टिविटी फीचर्स की एक लंबी लिस्ट मिलती है।

इंजन पावरट्रेन

इंजन पावरट्रेन ऑप्शन की बात करें तो इसमें नेक्सन वाला इंजन पावर देखने को मिलेगा। इसमें 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन को हाई ट्यून में पेश किया जा सकता है, जो 125ps की पावर और 225nm का टॉर्क जेनरेट करता है। नेक्सन के साथ यह इंजन 120ps की पावर और 170nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसमें दूसरा इंजन विकल्प 1.5-लीटर डीजल देखने को मिलेगा, जो 115ps की पावर और 260nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। कर्व इलेक्ट्रिक मॉडल के रूप में भी उपलब्ध होगी।

मिलती-जुलती गाड़ियां

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें